आंतरिक और बाहरी दोनों तरह की स्वच्छता से ईश्वरीयता के करीब पहुंचता है इंसान : नमन प्रियेश लकड़ा 

0

आंतरिक और बाहरी दोनों तरह की स्वच्छता से ईश्वरीयता के करीब पहुंचता है इंसान : नमन प्रियेश लकड़ा 

स्वच्छता ही सेवा अभियान का उपायुक्त ने किया शुभारंभ

डीजे न्यूज, गिरिडीह : जिला जनसंपर्क कार्यालय गिरिडीह के स्वच्छता ही सेवा अभियान 2024 का शुभारंभ उपायुक्त नमन प्रियेश लकड़ा ने मंगलवार को किया। इस अवसर पर उपायुक्त नमन प्रियेश लकड़ा ने महात्मा गांधी के मूल्य स्वच्छता ही ईश्वरीयता को आत्मसात करने का संदेश दिया। उन्होंने कहा कि जब आंतरिक और बाहरी दोनों तरह की स्वच्छता होती है, तो व्यक्ति ईश्वरीयता के करीब पहुंचता है।

उपायुक्त लकड़ा ने बताया कि यह अभियान 17 सितंबर से 2 अक्टूबर, महात्मा गांधी जयंती तक चलेगा। इस दौरान स्वच्छता की शपथ ली गई और स्वच्छता पखवाड़े की शुरुआत की गई। उन्होंने विशेष जोर देते हुए कहा कि स्वच्छता पखवाड़े में सभी को श्रमदान करना है। उपायुक्त ने समस्त जिलेवासियों से अपील की कि वे अपने कार्यालय, घर और आसपास की जगहों को साफ-सुथरा बनाए रखें और इस अभियान में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लें।

कार्यपालक अभियंता मुकेश कुमार मंडल ने अभियान के तहत पौधारोपण किया। उन्होंने बताया कि पेयजल एवं स्वच्छता विभाग अपनी जल सहिया कार्यकर्ताओं एवं पंचायत प्रतिनिधियों के माध्यम से इस अभियान को जन-जन तक पहुँचा रहा है और लोगों की सार्वजनिक भागीदारी और जागरूकता सुनिश्चित कर रहा है।

इस अवसर पर कार्यपालक अभियंता, सहायक अभियंता, कनिष्ठ अभियंता, जिला समन्वयक SBM, सभी कर्मचारीगण एवं यूनिसेफ सपोर्टेड आई.डी.एफ टीम उपस्थित थी।

इस खबर को शेयर करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *