उपायुक्त ने की वीडियो कांफ्रेंसिंग, दिए कदाचार मुक्त परीक्षा के निर्देश

0

उपायुक्त ने की वीडियो कांफ्रेंसिंग, दिए कदाचार मुक्त परीक्षा के निर्देश

झारखंड सामान्य स्नातक प्रतियोगिता परीक्षा

डीजे न्यूज, गिरिडीह : उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी नमन प्रियेश लकड़ा ने झारखंड सामान्य स्नातक योग्यताधारी संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा के आयोजन को लेकर शुक्रवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग की। शांतिपूर्ण और कदाचारमुक्त परीक्षा संपन्न कराने के लिए स्टेटिक दंडाधिकारी, ऑब्जर्वर, उड़नदस्ता दल, पुलिस पदाधिकारी, केंद्राधीक्षक और अन्य संबंधित अधिकारियों को ब्रीफ किया गया।

उपायुक्त ने कहा कि 21 एवं 22 सितंबर को जिले के 22 केंद्रों में तीन पालियों में परीक्षा होगी। परीक्षा के आयोजन में किसी भी स्तर पर लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया गया कि वे परीक्षा केंद्र का निरीक्षण कर साफ-सफाई, प्रकाश, शौचालय, बिजली आदि मूलभूत सुविधाओं का जायजा लें।

उपायुक्त ने बताया कि सभी परीक्षा केंद्रों में लाइव सीसीटीवी कैमरा और जैमर लगाए जा रहे हैं और लाइव स्ट्रीमिंग के माध्यम से नजर रखी जाएगी। परीक्षार्थियों को परीक्षा कक्ष में किसी भी प्रकार का इलेक्ट्रॉनिक उपकरण, मोबाइल फोन, स्मार्ट वॉच, ईयर फोन, डिजिटल डायरी, कैलकुलेटर आदि ले जाने पर रोक रहेगी। परीक्षा कक्ष में वीक्षकों का दायित्व होगा कि वे परीक्षार्थियों की एब्नॉर्मल एक्टिविटी पर नजर रखें।

 

परीक्षा 21 और 22 सितंबर 2024 को तीन पालियों में आयोजित की जाएगी : प्रथम पाली 08:30 से 10:30 बजे, द्वितीय पाली 11:30 से 01:30 बजे और तृतीय पाली 03:00 बजे से 05:00 बजे तक। जिला मुख्यालय स्थित 19 और प्रखंड मुख्यालय स्थित 3 परीक्षा केंद्रों में परीक्षा आयोजित की जाएगी।

इस खबर को शेयर करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *