प्रसन्न सागर जी महाराज के 557 दिन के मौन साधना का महापारणा महाप्रतिष्ठा महामहोत्सव के साथ होगा समापन

0

डीजे न्यूज, गिरिडीह : उपायुक्त नमन प्रियेश लकड़ा की अध्यक्षता में महापारणा महाप्रतिष्ठा महामहोत्सव के आयोजन के लिए बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में महापारणा सम्मेद शिखर भगवान महोत्सव समिति के द्वारा मधुबन  पींंरटाड़ में 27 जनवरी से 3 फरवरी तक महापारणा महाप्रतिष्ठा महामहोत्सव का आयोजन किया जा रहा है जिसमें हजारों की संख्या में श्रद्धालुओं के भाग लेने की संभावना है।

बैठक में उपायुक्त द्वारा महापारणा महाप्रतिष्ठा महामहोत्सव के आयोजन को लेकर विधि व्यवस्था संधारण एवं अन्य बिंदुओं पर समीक्षा की गई तथा आवश्यक दिशा निर्देश दिया गया। इस दौरान उपायुक्त ने उक्त कार्यक्रम के दौरान आने वाले श्रद्धालुओं की विधि व्यवस्था एवं सुविधाओं को लेकर संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिया। बैठक के दौरान जैन समाज के प्रतिनिधियों के द्वारा जिला प्रशासन द्वारा महामहोत्सव में आवश्यक सहयोग की बात कहीं गई। बैठक के दौरान उपायुक्त ने सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि उक्त आयोजन के संदर्भ सभी आवश्यक सुविधाएं पेयजल की आपूर्ति, बिजली व अन्य मूलभूत सुविधाओं को बहाल किया जाएगा। साथ ही देश भर से आ रहे श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की कमी न हो, सभी अधिकारी सुनिश्चित करेंगे।

बैठक के दौरान महामहोत्सव समिति के प्रमुख संयोजक ऋषभ जी जैन के द्वारा बताया गया कि जैन जगत के महान साधक साधना महोदधी उभयमासोपवासी अंतर्मनाचार्य श्री प्रसन्न सागर जी महाराज स्वर्णभद्र कूट में पारसनाथ टॉक पर सम्मेद शिखर जी मधुवन में सिंहनिष्कीहित की 557 दिन की अखण्ड मौन साधना में लीन हैं। जिसका महापारणा 28 जनवरी 2023 को होना है। जिस हेतु एक भव्याती भन्य महामहोत्सव का आयोजन 27 जनवरी से 3 फरवरी तक किया जाना है। जिसमें देश विदेश के नामी हस्तिया नेता-अभिनेता व हजारों की संख्या मे गुरु भक्त उपस्थित होना सुनिश्चित है।

बैठक के दौरान पुलिस अधीक्षक, उप विकास आयुक्त, जैन समाज के प्रतिनिधि, अनुमंडल पदाधिकारी, डुमरी, सिविल सर्जन, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, जिला नजारत उप समाहर्ता व अन्य सभी संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

इस खबर को शेयर करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *