आइएएस केके खंडेलवाल का रविवार को अभिनंदन करेगा मारवाड़ी सम्मेलन

0

डीजे न्यूज, गिरिडीह : गिरिडीह जिला मारवाड़ी सम्मेलन द्वारा केके खंडेलवाल का अभिनंदन किया जाएगा। यह समारोह 31 दिसंबर को श्याम सेवा समिति प्रांगण में दोपहर एक बजे होगा। गिरिडीह निवासी केके खंडेलवाल इसी वर्ष झारखंड के अवर मुख्य सचिव पद से सेवानिवृत्त हुए हैं। उन्होंने देश भर में गिरिडीह जिले का सम्मान बढ़ाया है।

 

उल्लेखनीय है कि केके खंडेलवाल गिरिडीह जिले से IIT खड़गपुर में पढ़ने वाले और फिर IAS बनने वाले प्रथम व्यक्ति हैं। उन्होंने गिरिडीह कॉलेज में पढ़ाई करते हुए आइआइटी जेईई 1981 में ऑल इंडिया 52 लाकर खड़गपुर आइआइटी से इंजीनियरिंग की। फिर ऑल इंडिया 08 रैंक लेकर आइएएस बने। बिहार और झारखंड के अनेक महत्वपूर्ण पदों पर उन्होंने योगदान किया। सेवाकाल में ही उन्होंने 16 बच्चों को आइआइटी की तैयारी कराई। उनके सभी 16 स्टूडेंट्स ने आईआईटी में सफलता पाई। अधिकांश ने काफी अच्छा ऑल इंडिया रैंक प्राप्त किया।

मारवाड़ी सम्मेलन के अगुवा साथी राकेश मोदी ने बताया कि

केके खंडेलवाल ने अपने दोनों सुपुत्रों अंकुर एवं अनुपम और एक भांजे अनिकेत को भी स्वयं पढ़ाकर अच्छे रैंक की सफलता दिलाई। द्वितीय सुपुत्र अनुपम खंडेलवाल ने ऑल इंडिया 09 रैंक प्राप्त किया। सेवानिवृत्ति के बाद खंडेलवाल अब रांची में बच्चों को आईआईटी की तैयारी करा रहे हैं। उनके मार्गदर्शन से बच्चों को काफी लाभ होगा।

 

गिरिडीह जिला मारवाड़ी सम्मेलन के अध्यक्ष श्रवण केडिया, सचिव दिनेश खेतान और कोषाध्यक्ष विकास खेतान ने खंडेलवाल के इस प्रयास की सराहना की है। उन्होंने गिरिडीह के समाज बंधुओं से 31 दिसंबर को अभिनंदन समारोह में शामिल होने का अनुरोध किया है।

इस खबर को शेयर करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *