साइबर ठगी के पैसे से की पोर्ट ब्लेयर की सैर, दो गिरफ्तार, चार मोबाइल व लैपटॉप बरामद

0

डीजे न्यूज, गिरिडीह :
पुलिस अधीक्षक अमित रेणू के निर्देश पर गांडेय के के पुनीटोला में साइबर अपराध मामले में छापामारी की गई। इसमें सचिन कुमार वर्मा और मिथिलेश वर्मा को अखिलेश वर्मा के घर से गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने दोनों गिरफ्तार अपराधियों के पास से चार एंड्राइड मोबाइल और एक लैपटॉप भी बरामद किए हैं।
साइबर अपराध रोकथाम हेतु पुलिस अधीक्षक के दिशा निर्देश अनुसार एक टीम का गठन किया गया था। गुप्त सूचना के आधार पर गठित टीम ने छापेमारी कर दो अपराधियों को गिरफ्तार करने में सफलता पाई जबकि तीन अपराधी भाग निकले।
साइबर डीएसपी संदीप सुमन ने बताया कि गिरफ्तार अपराधियों ने फोन के अनेकों ऐप के माध्यम से लगभग 20 लाख रुपए का ठगी की है। ठगी की इस राशि से 13 लाख रुपए का ऑनलाइन डिजिटल गोल्ड और 3 लाख का मोबाइल खरीदा है।
डीएसपी ने बताया कि अपराधी फर्जी लिंक बनाकर योनो एप बंद होने का मैसेज लोगों को भेजता था और कस्टमर का डिटेल प्राप्त कर पैसा ठगी करता था।
छापेमारी के क्रम में अखिलेश वर्मा, सुमन कुमार शर्मा और कुंदन कुमार वर्मा भाग निकले।
गिरफ्तार दोनों अभियुक्तों ने बताया कि अखिलेश वर्मा तथा सुमन कुमार शर्मा दोनों ही फर्जी लिंक बनाते थे। यह लिंक मात्र 1 दिन काम करता था। इस लिंक को ₹5000 प्रति ग्राहक को बेचते थे।
अपराधी साइबर अपराध के पैसे से एयर टिकट बुक कर हाल में ही पोर्ट ब्लेयर गया था जिसकी टिकट भी पुलिस को मिली है। साथ ही इनके मोबाइल से बहुत सारे लोगों का बैंक डिटेल भी पाया गया है। डीएसपी ने बताया कि भागे हुए अपराधियों की खोज जारी है।
घटना की पूरी जानकारी पपरवाटांड स्थित समाहरणालय में साइबर डीएसपी ने प्रेसवार्ता कर दी। इस मौके पर साइबर डीएसपी संदीप सुमन समेत, साइबर इंस्पेक्टर आदिकांत महतो, सब इंस्पेक्टर सुबल कुमार डे उपस्थित थे।

इस खबर को शेयर करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *