झुमरी तिलैया में मां मथुरासिनी महोत्सव में डांडिया व गरबा की धूम

0

झुमरी तिलैया में मां मथुरासिनी महोत्सव में डांडिया व गरबा की धूम

सांसद अन्नपूर्णा देवी और भाजपा नेत्री शालिनी हुईं शामिल

समाज के मेधावी बच्चों को किया सम्मानित

डीजे न्यूज, झुमरीतिलैया, कोडरमा  : माहुरी वैश्य मंडल के तत्वावधान में आयोजित तीन दिवसीय मां मथुरासिनी महोत्सव के अंतिम दिन बुधवार को गौरी शंकर मोहल्ला स्थित श्री माहुरी भवन में समाज के प्रतिभावान विद्यार्थियों व सदस्यों के लिए सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। सम्मान समारोह में मुख्य रूप से गिरिडीह से आयी महिला नेत्री शालिनी वैश्यकियार, माहुरी वैश्य महामंडल उपाध्यक्ष रवि कपिस्वे, मंडल अध्यक्ष मुन्ना भदानी, सचिव संजय तर्वे, महिला समिति अध्यक्ष ललिता भदानी, नवयुवक समिति उपाध्यक्ष अंकित एकघरा शामिल हुए। अतिथियों ने समारोह का उद्घाटन दीप प्रज्वलित कर व मां की वंदना से किया। मौके पर शालिनी वैश्कियार ने उपस्थित लोगों को मां मथुरासिनी महोत्सव की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि समाज के बच्चों में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है। समाज के बच्चे हर क्षेत्र में अपना परचम लहरा रहे हैं। ऐसे में इन प्रतिभावान बच्चों को इस तरह के मंच उपलब्ध कराने से इनके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। इससे अन्य बच्चे भी प्रेरित होकर अपना सौ प्रतिशत देंगे और समाज के साथ-साथ राज्य और देश का शान बढ़ाएंगे। इस दौरान समाज के पदाधिकारियों ने अतिथियों को प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया। सम्मान समारोह में विभिन्न परीक्षाओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले प्रतिभावान विद्यार्थियों व सदस्यों को अतिथियों के द्वारा प्रशस्ति पत्र व प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया। समारोह का संचालन दिलीप अठघरा व महिला समिति की रेनू बड़गवे ने किया। मौके पर गिरिडीह से आए सोना प्रकाश, मीणा गुप्ता, केंद्रीय नवयुवक समिति के उपसचिव उदभव भदानी निशु आदि शामिल हुए।

सांसद अन्नपूर्णा ने बढ़ाया हौसला

 

सांस्कृतिक कार्यक्रम के शुरुआत के पूर्व कोडरमा की सांसद अन्नपूर्णा देवी भी कार्यक्रम में शिरकत की। मौके पर उन्होंने माहुरी समाज के कार्यक्रम की सराहना करते हुए कहा कि माहुरी समाज के लोग समाज सेवा हो या अन्य क्षेत्र बराबर सक्रिय रहे हैं। कहा कि ऐसे ही समाज में एकजुटता बनी रहे। एकजुटता से ही समाज आगे बढ़ता है।

 

*महाआरती व डांडिया में झूमे श्रद्धालु*

तीन दिवसीय महोत्सव के दौरान मंगलवार की संध्या महिला समिति के द्वारा महाआरती व डांडिया का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ महिला समिति के सदस्यों ने गणेश वंदना के साथ किया। इसके उपरांत हे नाम रे सबसे बड़ा तेरा नाम, ओ शेरोवाली…, देखो आई रे मां जगदम्बे… पर अर्चना गुप्ता, पूजा कुटरियार, रचना भदानी, सुहानी प्रिया ने डांडिया नृत्य प्रस्तुत कर उपस्थित श्रद्धालुओं का मन मोह लिया। इस दौरान महिलाओं ने गरबा व डांडिया पर उपस्थित सभी श्रद्धालुओं को खूब झुमाया। इसके उपरांत इन्होंने मां की सामूहिक महाआरती की। इसके उपरांत भव्य गजरा अर्पण के साथ भजन कीर्तन व नृत्य का कार्यक्रम सम्पन्न हुआ। कार्यक्रम का संचालन महिला समिति सचिव सरोज पवन चौदह ने किया।

इस खबर को शेयर करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *