लोयाबाद व कनकनी में जला समर्सिबल पंप, पानी के लिए हजारों लोग बेहाल

0

डीजे न्यूज,
लोयाबाद, धनबाद : लोयाबाद और कनकनी के विभिन्न क्षेत्रों में पिट वाटर और पेयजलापूर्ति ठप रहने से करीब पचास हजार आबादी के समक्ष जल संकट गहरा गया है। लोग एक एक बूंद पानी के लिए बेहाल है। कनकनी में पंद्रह दिन पहले तथा लोयाबाद में दो दिन पहले समर्सिबल पंप जल गया। झमाडा का एक सप्ताह से जलापूर्ति ठप है।कोलियरी प्रबंधन द्वारा कनकनी और लोयाबाद में जले समर्सिबल पंप की मरम्मत कराने के लिए भेज दिया गया है। इलाके के लोगों को अब पंद्रह दिनों तक पानी के लिए और इंतजार करना पड़ सकता है। प्रबंधकीय सूत्रों की बात माने तो पंप बन कर आने में करीब पंद्रह दिन का समय लग सकता है। कनकनी कोलियरी में 200 एचपी तथा लोयाबाद में 120 एचपी मोटर पंप से पानी की आपूर्ति होती है।कनकनी में समर्सिबल पंप खराब हो जाने से मदनाडीह, कनकनी,सेंद्रा, हनुमान बाजार तथा लोयाबाद रीजनल स्टोर के पास के समर्सिबल पंप खराब हो जाने से लोयाबाद दुर्गामंदिर लोयाबाद आठ नंबर पिट खाद कनकनी चार नंबर लोयाबाद पांच नंबर लोयाबाद नौ नंबर सहित अन्य इलाकों में पिट वाटर की आपूर्ति ठप पड गई है। झमाडा की जलापूर्ति भी एक सप्ताह से ठप है।झमाडा कर्मी बिजली का रोना रो रहे है।उपभोक्ताओं ने कहा कि बीते सात दिनों में दो बार आधी रात को पानी आपूर्ति की गई थी।मात्र पांच मिनट ही पानी चला है।झमाडा कर्मियों का कहना है कि जब पानी चालू किया जाता है बिजली चली जाती है।इसमें उन लोग कहां दोषी है।

चैंबर ऑफ कॉमर्स नियमित जलापूर्ति के लिए उपयुक्त को लिख चुका पत्र :
लोयाबाद चैंबर ऑफ कॉमर्स ने झमाडा और निगम की नियमित जलापूर्ति की मांग को लेकर उपायुक्त को पत्र लिखा गया है। हालांकि अब तक पेयजलापूर्ति में कोई सुधार नहीं हुआ है। कामर्स ने अपने पत्र में कहा कि यदि नियमित रूप से जलापूर्ति नहीं की गई तो वे लोग सड़क पर उतर कर आंदोलन चलाने को बाध्य हो जाएंगे।
__________________
लोयाबाद और कनकनी दो जगहों का समर्सिबल पंप जल गया है। मरम्मत कराने के लिए भेजा गया है। जबतक तक पंप मरम्मत हो कर आ नहीं जाता है तबतक लोगों को पिट वाटर के लिए इंतजार करना पड़ेगा।
वी के झा

कोलियरी पीओ

इस खबर को शेयर करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *