पोषण सखियों ने हेमंत सरकार को दिया अल्टीमेटम

0

डीजे न्यूज, टुंडी,धनबाद : प्रखंड कार्यालय परिसर में मंगलवार को पोषण सखियों की एकीकृत बैनर तले बैठक हुई जिसकी अध्यक्षता धनबाद जिलाध्यक्ष डिंपल चौबे एवं संचालन मनियाडीह पंचायत की पोषण सखी मिठू देवी ने किया।

बैठक में बताया गया कि बजट सत्र के दौरान 27 फरवरी से पोषण सखियां अपनी मांगों को लेकर राजधानी रांची में अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन पर बैठी हैं।

धरना प्रदर्शन को कैसे सफल किया जाए को लेकर टुंडी प्रखण्ड परिसर में बैठक आयोजित की गई। सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि वर्तमान हेमन्त सोरेन सरकार यदि बजट सत्र में पोषण सखियों की बहाली को लेकर प्रावधान नहीं लाती है तो अनिश्चितकालीन धरना को उग्र आंदोलन में परिवर्तित करते हुए सड़क से लेकर सदन तक वर्तमान सरकार का विरोध किया जाएगा।

धनबाद जिला अध्यक्ष डिंपल चौबे ने कहा कि हेमंत सोरेन सरकार कहती है यह माटी की सरकार है। निश्चित रूप से सभी झारखण्डी बहू – बेटियों को सम्मान पूर्वक अधिकार दिया जाएगा ।

वहीं दूसरी तरफ हेमंत सरकार हम झारखंड के बहू-बेटियों के साथ अन्याय कर रही है। कहां है माटी का बेटा और माटी की सरकार। हम अब भी वर्तमान सरकार को मौका दे रहे हैं।बजट सत्र में निश्चित रूप से पोषण सखियों की नौकरी वापसी पर प्रावधान बनाएं अन्यथा आने वाला चुनाव वर्तमान सरकार के लिए चुनौती होगा। इसकी सारी जिम्मेदारी और जवाबदेही वर्तमान सरकार की होगी।

बैठक में मुख्य रूप से जिलाध्यक्ष डिंपल चौबे, मिट्ठू देवी, सुशीला कुमारी, संजयोती कुमारी, पुष्पा कुमारी, बिना कुमारी, सुप्रिया टुडू, मंजू कुमारी, मंगोली हंसदा, नाजिया परवीन, विनोती देवी, सुजाता सोरेन, आशा मुर्मू, गीता किस्कू, रिंकी मरांडी समेत दर्जनों पोषण सखियां शामिल थी।

इस खबर को शेयर करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *