आसनसोल : शत्रुघ्न सिन्हा ने 3 लाख वोटों से जीता उपचुनाव

0

डीजेन्यूज आसनसोल : पश्चिम बंगाल के आसनसोल संसदीय सीट के उपचुनाव में तृणमूल कांग्रेस के शत्रुघ्न सिन्हा ने 3 लाख से अधिक मतों के अंतर से ऐतिहासिक जीत दर्ज की है।
आसनसोल लोकसभा की मतगणना पूरी होने पर जीत का अंतर जो सामने आया उसने सभी को चौंका दिया। पहली बार आसनसोल लाेकसभा के इतिहास में इतने भारी अंतर से किसी ने जीत हासिल नहीं की। तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार शत्रुघ्न सिन्हा ने तीन लाख 543 वोटों के अंतर से जीत हासिल कर ली है। उन्हें आसनसोल की कुल छह लाख 52 हजार 586 लोगों ने वोट दिया जबकि उनके प्रतिद्वंदी रहे भाजपा के अग्निमित्रा पाल को कुल तीन लाख 52 हजार 43 वोट मिले। वहीं दो बड़ी पार्टी कांग्रेस व वाममोर्चा के प्रत्याशी लाख का भी आंकड़ा पार नहीं कर सके। सीपीएम के प्रत्याशी पार्थ मुखर्जी को 89 हजार 864 वोट मिले वहीं कांग्रेस के प्रसेन्नजीत पुईतुंडी को 14 हजार 885 मतों से ही संतोष करना पड़ा।
आसनसोल लोकसभा उपचुनाव की मतगणना के पहले राउंड से ही शत्रुघ्न सिन्हा ने बढ़त बनाए रखा। एक भी राउंड में वे पीछे नहीं हुए। साढ़े ग्यारह बजे मतगणना का रुझान आने के बाद से ही तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ता जश्न में डूब गए हैं। हर तरफ होली खेली जा रही है। बता दें कि लोकसभा क्षेत्र के सात विधानसभा सहित पोस्टल बैलेट पेपरों की एक साथ गिनती हो रही थी। मतगणना स्थल के पास तृणमूल कार्यकर्ताओं की भारी भीड़ लग गई हैए हर तरफ हरा अबीर खेला जा रहा है। बता दें कि सुबह के 11 बजे तक आठ राउंड की मतगणना के बाद शत्रुघ्न सिन्हा 34430 उनकी बढत करीब 40000 वोटों की हो चुकी थी। उस समय शत्रुघ्न सिन्हा को एक लाख से अधिक वोट मिले थे। वहीं भाजपा प्रत्याशी अग्निमित्रा पाल को करीब 60000 वोट मिले थे। लेकिन ज्यों ज्यो राउंड बढ़ रहा है तृणमूल की झोली में उतने ज्यादा वोट गिरते जा रहे हैं। हर राउंड के बाद बढ़त का अंतर बढ़ता रहा है। रानीगंज विधानसभा क्षेत्र को छोड़ दें तो अन्य सभी छह विधानसभा क्षेत्रों में तृणमूल कांग्रेस प्रत्याशी को अभी तक बढ़त मिली है। आसनसोल दक्षिण और कुल्टी में शुरुआत में पिछड़ने के बाद वहां भी तृणमूल कांग्रेस ने बढ़त बना ली थी।

इस खबर को शेयर करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *