रसोई गैस सिलेंडर पर लाभुकों को रियायत देगी राज्य सरकार

0

रसोई गैस सिलेंडर पर लाभुकों को रियायत देगी राज्य सरकार

जनहित से जुड़ी योजनाओं को जनमानस तक पहुंचाना ही लक्ष्य  : चम्पाई सोरेन 

डीजे न्यूज, रांची : राज्य के गरीब और जरूरतमंदों को जनहित से जुड़ी योजनाओं का ज्यादा से ज्यादा लाभ देने के लिए सरकार प्रतिबद्ध है। ऐसे में नई योजनाओं की कार्ययोजना तैयार की जा रही है । इन योजनाओं के मार्फत लाभुकों को कई और सुविधाएं और रियायत दी जाएगी। मुख्यमंत्री चम्पाई सोरेन ने आज विशेषकर स्वास्थ्य विभाग, ऊर्जा विभाग, खाद्य आपूर्ति विभाग और महिला एवं बाल विकास विभाग की नई योजनाओं को लेकर अधिकारियों के साथ चर्चा की । उन्होंने विभागों से कहा कि जो भी नई योजनाएं शुरू की जानी है, इसका प्रस्ताव जल्द से जल्द तैयार करें।

 

मुख्यमंत्री ने दिए ये निर्देश

 

   आयुष्मान कार्ड योजना से वंचित लोगों को भी इलाज की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए स्वास्थ्य विभाग करे पहल।

 

   125 यूनिट यूनिट मुफ्त बिजली देने की योजना का बढ़ेगा दायरा, ऊर्जा विभाग को प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश।

 

रसोई गैस सिलेंडर पर भी लाभुकों को राज्य सरकार की ओर से रियायत देने की योजना का प्रस्ताव खाद्य एवं आपूर्ति विभाग तैयार करे।

    

राज्य की अधिकतम महिलाओं को पेंशन देने की दिशा में सरकार बना रही योजना। समाज कल्याण विभाग को प्रपोजल बनाने का निर्देश।

इस उच्च स्तरीय बैठक में मुख्य सचिव एल खियांग्ते, मुख्यमंत्री के अपर मुख्य सचिव अविनाश कुमार, स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव अजय कुमार सिंह, वित्त विभाग के सचिव प्रशांत कुमार, मुख्यमंत्री के सचिव अरवा राजकमल, खाद्य आपूर्ति विभाग के सचिव अमिताभ कौशल, योजना एवं वित्त विभाग के सचिव एम आर मीणा, समाज कल्याण विभाग के सचिव मनोज कुमार और झारखंड मेडिकल एंड हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट एंड प्रोक्योरमेंट कॉरपोरेशन के एमडी अबू इमरान उपस्थित रहे।

इस खबर को शेयर करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *