राज्य स्तरीय युवा संसद प्रतियोगिता में प्रथम आये गिरिडीह के राहुल सिन्हा

0

डीजेन्यूज डेस्क : गिरिडीह शास्त्री नगर के रहने वाले राहुल सिन्हा राज्य स्तरीय युवा संसद प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर चयनित हुए हैं। अब ये दिल्ली में होने वाले राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में झारखंड का प्रतिनिधित्व करेंगे। भारत सरकार के युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय के अंतर्गत नेहरू युवा केंद्र की ओर से राज्य स्तरीय युवा सांसद प्रतियोगिता 2021-22 का आयोजन किया गया था।
सोमवार को इन्होंने कहा कि ये उपलब्धि इनके प्रदर्शन के साथ साथ इनके शुभचिंतकों के प्यार और आशीर्वाद का फल है। ये आगे राष्ट्रीय स्तर पर भी अपने बेहतर प्रदर्शन से जिले व राज्य का नाम रौशन करेंगे ।
बताया गया कि इस राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में राज्य के 24 जिले के 48 विजेता प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया और अपने विचारों को रखा। सभी प्रतिभागियों के परफॉर्मेंस के बाद विजेताओं के नामों की घोषणा की गई। गिरिडीह के राहुल सिन्हा पहले स्थान पर रहे। हजारीबाग की नुपूर माला दूसरे और देवघर के अभिषेक कुमार तीसरे स्थान पर रहे। तीनों प्रतिभागी अब राष्ट्रीय युवा संसद कार्यक्रम में शामिल होंगे।
राज्य स्तरीय कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में एनएसएस के क्षेत्रीय निदेशक पीयूष प्राणन्जपे उपस्थित थे।
वहीं निर्णायक मंडल में डॉ रश्मि कपिला , प्रो. डॉ बी . पी . सिन्हा , डॉ अनिता कुमारी , डॉ नरेश कुमार तथा डॉ रंधीर कुमार शामिल थे।
प्रतिभागियों को शुभकामनाएं देते हुए निर्णायक मंडली के सदस्यों ने कहा कि झारखंड से चयनित होने वाले प्रतिभागी , राष्ट्रीय स्तर पर अपनी श्रेष्ठ प्रस्तुति दें तथा राज्य का गौरव बढ़ाने का काम करें। राज्य निदेशक हनी सिन्हा ने भी सफल प्रतिभागियों को शुभकामनाएं दी।

इस खबर को शेयर करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *