पलामू में शिक्षकों की प्रोन्नति शीघ्र : रंधीर कुजूर

0

पलामू में शिक्षकों की प्रोन्नति शीघ्र : रंधीर कुजूर

अखिल झारखंड प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रतिनिधिमंडल ने नए जिलाध्यक्ष का किया स्वागत

डीजे न्यूज, पलामू : अखिल झारखंड प्राथमिक शिक्षक संघ के पलामू जिलाध्यक्ष सुधीर कुमार दूबे व महासचिव अमरेश कुमार सिंह के नेतृत्व में संघ के जिला कार्यकारिणी के सदस्यों ने शनिवार को नव पदास्थापित जिला शिक्षा अधीक्षक रंधीर कुजूर से उनके कार्यालय में शिष्टाचार भेंट की।

इस मौके पर जिला शिक्षा अधीक्षक से शिक्षा शिक्षक हित में सभी ग्रेडों में लंबित प्रोन्नति को यथाशीघ्र निष्पादित करने की मांग की। महासचिव अमरेश कुमार सिंह ने दो टूक कहा कि शिक्षक प्रोन्नति का बाट जोहते जोहते रिटायर कर रहे हैं। लगभग सेवा में 29-30 वर्ष हो गये हैं लेकिन विडंबना है कि अभी तक एक ही वेतनमान में काम करने को अभिशप्त हैं जो वैधानिक और मानवीय मूल्यों को भी तार तार कर रहा है। जिला अध्यक्ष सुधीर कुमार दूबे ने कहा कि संघ सदैव गुणवत्तापूर्ण शिक्षा का पक्षधर रहा है। इस जिला में कार्यालय से समन्वय संबंध स्थापित कर पूरे राज्य में अव्वल स्थान दिलाने में अमूल्य योगदान रहा है। त्रासदी है कि क्वालिटी बेस्ड एजुकेशन के लिये प्रोन्नति देना विभाग का वैधानिक दायित्व है और इस जिला में 2016 के बाद अभी तक प्रोन्नति नहीं हुआ है। आपके योगदान से शिक्षकों में आशा की किरणें जागृत हुई है। इस जिला में वरीयता सूची ग्रेड (सभी विषयों के) चार व सात के लिए प्रकाशन के पश्चात आपत्ति ली जा चुकी है, बस अग्रेतर कारवाई के लिए जिला स्थापना समिति में प्रेषित की जाये ताकि इस जिला के स्थापित मूल्यों की अभिरक्षा हो।

जिला शिक्षा अधीक्षक ने आश्वासन दिया कि प्रोन्नति से जुड़े सभी गतिविधियों का सूक्ष्म विश्लेषण करते हुये यथोचित पहल की जायेगी।

शिष्टमंडल में प्रमंडलीय सोशल मीडिया प्रभारी राजेश कुमार गुप्ता, वरीय उपाध्यक्ष रामानुज प्रसाद, संगठन सचिव राजीव रंजन पांड़ेय, अजाप्टा हुसैनाबाद अध्यक्ष जुबैर अंसारी, कोषाध्यक्ष आनंद सिंह, संस्थापक सदस्य सुनील उपाध्याय, गोविंद प्रसाद सहित अन्य शिक्षक मौजूद थे।

इस खबर को शेयर करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *