जनता और सरकार के बीच सेतु का कार्य करता है समाचार पत्र : चम्पाई सोरेन

0

जनता और सरकार के बीच सेतु का कार्य करता है समाचार पत्र : चम्पाई सोरेन 

दैनिक जागरण के रियल स्टेट अवार्ड समारोह में शामिल हुए मुख्यमंत्री

डीजे न्यूज, रांची : मुख्यमंत्री चम्पाई सोरेन ने कहा कि दैनिक जागरण एक विश्वसनीय समाचार पत्र के रूप में जाना जाता है। ग्रामीण तथा शहरी क्षेत्र में घटित घटनाओं, जनमानस की समस्याओं और उनकी परिस्थितियों को समाचार पत्र के माध्यम से प्रकाशित कर यह संस्थान आम जनता और सरकार के बीच सेतु का कार्य करती है। दैनिक जागरण की ओर से रियल स्टेट अवार्ड कार्यक्रम का आयोजन एक अच्छी पहल है। ऐसे कार्यक्रमों से रियल एस्टेट से जुड़े बिल्डर, आर्किटेक्ट्स एवं चार्टर्ड अकाउंटस के क्षेत्र में कार्य कर रहे लोगों का मनोबल बढ़ाता है। मुख्यमंत्री ने कहा कि शहर के बड़े-बड़े बिल्डिंग, अपार्टमेंट तथा घरों को सुंदर और आकर्षक बनाने का जिम्मा बिल्डर एवं आर्किटेक्ट्स के कंधों पर होता है।

मैं आज इस मंच से रियल एस्टेट क्षेत्र से जुड़े लोगों को कहना चाहूंगा कि जिस प्रकार आप सभी लोग मिलजुल कर शहर के बिल्डिंग, अपार्टमेंट एवं घरों को सुंदर बनाते हैं, उसी प्रकार आने वाले दिनों में राज्य सरकार और आपके सहयोग से ग्रामीण क्षेत्र के घर भी आकर्षक और सुंदर बने इस दिशा में कार्य योजना बनाकर आगे बढ़ाने की जरूरत है। उक्त बातें मुख्यमंत्री चम्पाई सोरेन ने आज होटल रेडिसन ब्लू में दैनिक जागरण की ओर से आयोजित “रियल स्टेट अवार्ड 2024” कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कही।

रियल स्मार्ट ग्राम की सोच के साथ आगे बढ़ने की जरूरत

मुख्यमंत्री ने कहा कि हम यह महसूस करते हैं कि रियल एस्टेट के क्षेत्र से जुड़े लोग गांव और शहर के फर्क को बखूबी समझते हैं। हम सभी लोग मिलजुलकर ऐसी कार्य योजना बनाएं कि एक दिन ऐसा भी समय आ सके कि हम “रियल स्मार्ट ग्राम” की सोच को पूरा कर सकें। मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं इस मंच से आज दैनिक जागरण परिवार के लोगों से अपील करता हूं कि राज्य के जनमानस के भावना और अपेक्षा के अनुरूप हम सभी को मिलजुल कर आगे बढ़ने की जरूरत है, जनहित के कार्यों को निरंतर आगे ले जाने में आपकी भी भूमिका महत्वपूर्ण है।

व्यवस्थाओं को सुदृढ़ और मजबूत करना प्राथमिकता

मुख्यमंत्री ने कहा कि झारखंड प्रदेश खनिज संपदाओं से भरा प्रदेश है। झारखंड की इस भूमि में सोना, लोहा, अभ्रक, यूरेनियम सहित कई खनिज संप्रदाय प्रचुर मात्रा में पायी जाती हैं। इन खनिज संपदाओं का उपयोग जनहित के कार्यों में तथा व्यवस्थाओं को सुदृढ़ और मजबूत करने में किया जाए इस निमित्त राज्य सरकार प्रतिबद्धता के साथ कार्य कर रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि रियल एस्टेट क्षेत्र से जुड़े लोग झारखंड की भौगोलिक बनावट के अनुरूप ग्रामीण तथा शहरी क्षेत्र के सुंदरीकरण के लिए कार्य करें। एक सुंदर झारखंड एक समृद्ध झारखंड की परिकल्पना को पूरा करने के लिए हम सभी को एक साथ मिलकर आगे बढ़ाने की जरूरत है।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री एवं अन्य अतिथिगणों द्वारा रियल एस्टेट क्षेत्र से जुड़े लोगों सम्मानित किया गया। मौके पर सफरनामा पत्रिका 2024 का विमोचन भी किया गया।

इस अवसर पर मंत्री मिथिलेश कुमार ठाकुर, उपयुक्त रांची श्री राहुल कुमार सिन्हा, नगर आयुक्त रांची श्री अमित कुमार, निदेशक दैनिक जागरण श्री सुनील गुप्ता, स्टेट एडिटर दैनिक जागरण श्री आलोक मिश्रा सहित अन्य गणमान्य लोगों उपस्थित थे।

इस खबर को शेयर करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *