जनता दरबार में उपायुक्त ने सुनी आमजनों की समस्याएं, निष्पादन का निर्देश

0

डीजे न्यूज, धनबाद : उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी संदीप सिंह ने मंगलवार को अपने कार्यालय कक्ष में जनता दरबार का आयोजन कर आम-जन की शिकायतों व समस्याओं को सुना। उन्होंने संज्ञान में आए सभी मामलों के आवेदन को संबंधित पदाधिकारी को तत्काल निष्पादन के लिए अग्रसारित किया।

जनता दरबार में मुख्यतः शिक्षा, जमीन विवाद संबंधी, ऑनलाइन रसीद, आवास, पेंशन, रोजगार, स्वास्थ्य, बकाए वेतन, जमीन बंदोबस्ती की मांग, झारखंड अलग राज्य गठन हेतु सम्मान पेंशन से संबंधित आवेदन आए।

इस दौरान सरायढेला से आए शिकायतकर्ता सुरेंद्र प्रसाद ने पंजाब एंड सिंध बैंक, कुसुम बिहार शाखा पर जबरदस्ती जमीन सह मकान का नीलाम करने का आरोप लगाया है।

शिकायतकर्ता ने बताया कि उसने 30 नवंबर 2019 को 13 लाख रुपए पंजाब एंड सिंध बैंक कुसुम बिहार शाखा, धनबाद से लोन लिया था और लगातार ईएमआई का भुगतान करता था। लेकिन कोरोना आने के बाद भुगतान करने में असमर्थ रहा। उसने अब तक कुल 4,44000 भुगतान कर दिया है। बावजूद इसके बैंक द्वारा 25 जनवरी 2023 को नीलामी हेतु विज्ञापन निकाला है। साथ ही 17000 रुपए ईएमआई से बढ़ाकर यह ईएमआई की राशि 24000 निर्धारित कर दिया गया है। इसको लेकर शिकायतकर्ता ने मांग की है कि पूर्व की भांति यह ईएमआई की राशि 17000 निर्धारित की जाए, ताकि वह बाकी की राशि चुका सके। साथ ही किसी भी प्रकार के कानूनी कार्यवाही न करने की मांग की है।

वहीं बारामुड़ी से आए कृष्ण प्रसाद वर्णवाल ने उपायुक्त से झारखंड अलग राज्य गठन हेतु सम्मान पेंशन भुगतान करने की मांग की है। उन्होंने बताया कि झारखंड अलग राज्य गठन हेतु आंदोलन में वो सम्मिलित थे और आंदोलन के दौरान वो कई दिनों तक जेल में भी रहें। उपायुक्त ने आवेदन को चिन्हित कर संबंधित अधिकारी को हस्तांतरित करते हुए निष्पादन के निर्देश दिए।

इस खबर को शेयर करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *