वादी व प्रतिवादी के मैत्रीपूर्ण संबंध के लिए न्यायालय चला रहा मन का मिलन पखवाड़ा

0

वादी व प्रतिवादी के मैत्रीपूर्ण संबंध के लिए न्यायालय चला रहा मन का मिलन पखवाड़ा

डीजे न्यूज, धनबाद  : झालसा के तत्वावधान में प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश सह अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकार धनबाद श्री राम शर्मा के निर्देशानुसार विशेष रूप से दो सप्ताह के लिए “मन का मिलन पखवाड़ा” चलाया जा रहा है।

इसकी जानकारी देते हुए अवर न्यायाधीश सह सचिव डालसा निताशा बारला ने बताया कि इसकी शुरुआत 29 मई से की गई है और यह 14 जून तक चलेगा।

उन्होंने कहा इसके माध्यम से मध्यस्थता केंद्र में वादी और प्रतिवादी पक्षों को एक सौहार्दपूर्ण वातावरण मुहैया कराया जाता है और दोनों पक्षों के बीच सुलह समझौता कराकर त्वरित न्याय दिलाने में सहयोग प्रदान किया जाता है। इससे वादी और प्रतिवादी दोनों का समय और धन का बचत एवं आपसी संबंध मैत्रीपूर्ण रहे, इसी लक्ष्य की पूर्ति के लिए मन का मिलन पखवाड़ा का आयोजन किया जा रहा है।

28 मध्यस्थ और सब इंस्पेक्टर सौरभ चौबे व्यवहार न्यायालय में आए आगंतुकों को इसके लाभों के बारे में जागरूक कर रहे हैं। साथ ही जिले के सभी प्रखंडों में स्थित विधिक सहायता केंद्रों पर कार्यरत पैरा वैधानिक स्वयंसेवकों के द्वारा डोर टू डोर एवं डिजिटल प्लेटफार्म के माध्यम से सुदूर ग्रामीण इलाकों में रह रहे आम जनता तक “मन का मिलन पखवाड़ा” के संबंध में जागरूकता फैलाई जा रही है।

इस खबर को शेयर करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *