राजभवन के समक्ष आमरण अनशन को लेकर पलामू के शिक्षकों ने भरी हुंकार

0

राजभवन के समक्ष आमरण अनशन को लेकर पलामू के शिक्षकों ने भरी हुंकार 

डीजे न्यूज, पलामू : पांच अगस्त से राजभवन के समक्ष प्रस्तावित आमरण अनशन की शत प्रतिशत सफलता के लिए पहाडों एवं हरे भरे पेड़ पौधों से आच्छादित पलामू के सुरम्य देवस्थल चेगौना धाम के पास बुधवार को अखिल झारखंड प्राथमिक शिक्षक संघ की पलामू जिला कार्यकारिणी की बैठक हुई।

अध्यक्षता सुधीर कुमार दुबे एवं संचालन निर्मल कुमार सचिव हुसैनाबाद ने किया।

इस मौके पर वक्ताओं ने जिला स्तरीय मुद्दों से लेकर राज्य स्तरीय मुद्दों पर अपनी बातों को रखा। विभिन्न ग्रेडों में लंबित प्रोन्नति, राज्यकर्मियों की तरह 10,20 व 30 वर्षों में मिलनेवाला एमएसीपी, अपग्रेडेड स्केल, स्वास्थ्य बीमा व परिवहन भत्ता जैसे शिक्षक हित के मुद्दों को वक्ताओं ने उठाया। साथ ही राज्य कमिटी को साधुवाद भी दिया जो समय को भांपते हुये पूर्व में सफल तीन चरण के आंदोलन के बाद स्थगित आमरण अनशन की तिथि एवं स्थल की घोषणा कर दिये। बैठक को संबोधित करते हुए जिला अध्यक्ष सुधीर कुमार दुबे ने कहा कि अजाप्टा ने सदैव सजग प्रहरी का काम किया है और करता रहेगा। महासचिव अमरेश कुमार सिंह ने कहा कि जिला में कोई काम लंबित नहीं है। निकट भविष्य में सभी कोटि के अर्हताधारी शिक्षकों को प्रोन्नति मिलने जा रहा है।

वरीय उपाध्यक्ष रामानुज प्रसाद, राम स्वरुप राम, नंद किशोर राम ने कहा कि राज्य स्तरीय मुद्दे शिक्षकों की अस्मिता से जुड़ी है। हर हाल में इसे हमसब लेकर रहेंगे।

जिला संयुक्त सचिव विनय मांझी, चक्रवर्ती सिंह ने कहा कि अजाप्टा संघीय दायित्व का निर्वहन ईमानदारी से कर रहा है और सभी मांगें लेकर रहेगा।

संगठन सचिव राजीव रंजन पांडेय ने कहा कि शेष प्रखंडों के चुनाव के साथ जिला कार्यकारिणी का पुनर्गठन होगा।

प्रमंडलीय सचिव गोपाल राम व सोशल मीडिया प्रभारी राजेश कुमार गुप्ता ने कहा कि अजाप्टा की पैनी निगाहें प्रोन्नति व सर्वहितकारी मांग एमएसीपी पर है जिसको लेकर हमेशा मुखर रहा है और विभाग को घेरा है। पांच अगस्त के आमरण अनशन को सफल बनाने की हमसबों नैतिक जिम्मेदारी है।

हरिहरगंज सचिव संतोष राय, छतरपुर अध्यक्ष उमेश पासवान, सतबरवा अध्यक्ष गोविंद प्रसाद, लेस्लीगंज सचिव ने भी बैठक को संबोधित किया।

बैठक में प्रखंड सचिव निर्मल कुमार, रंजीत कुमार, गिरिवर राम, शंकर पासवान, धुरेंद्र पटेल, प्रमोद पासवान, सुनील पासवान, पप्पू पासवान सहित दर्जनों शिक्षकों की उपस्थित थे।

इस खबर को शेयर करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *