पूर्वी टुंडी के शंकरडीह से अवैध बालू लदा दो हाइवा जब्त

0

पूर्वी टुंडी के शंकरडीह से अवैध बालू लदा दो हाइवा जब्त

डीजे न्यूज, पूर्वी टुंडी, धनबाद : जिला खनन टास्क फोर्स ने शनिवार को अहले सुबह करीब साढ़े चार बजे पूर्वी टुंडी थाना क्षेत्र में औचक जांच अभियान चलाया। पूर्वी टुण्डी थाना प्रभारी मदन चौधरी, गस्ती दल के स.अ.नि. नाथुनी ठाकुर एवं सशस्त्र बल के साथ संयुक्त रूप से खनिजों के अवैध खनन व परिवहन के विरूद्ध पूर्वी टुण्डी थाना अंतर्गत शंकरडीह चौक के समीप औचक रूप से छापामारी की गई। छापामारी के क्रम में दो बालू लदे हाइवा को बिना परिवहन चालान के परिवहन करते हुए पकड़ा गया।
इसमें एक हाइवा यूपी 64 टी 1039 पर लगभग 500 घनफीट और दूसरे हाइवा, जिसका रजिस्ट्रेशन नंबर और इंजन व चेसिस नंबर घिसा हुआ है, पर लगभग 500 घनफीट बालू लदा हुआ पाया गया।
वाहनों को पकड़ने के क्रम में मौके का फायदा उठाकर दोनों वाहनों के वाहन चालक वाहनों को छोड़कर फरार हो गए। जाँच के क्रम में उपरोक्त दोनों वाहनों पर बालू खनिज से संबंधित कोई भी वैध कागजात या परिवहन चालान (फॉर्म डी-) आदि नहीं पाया गया।
इसके बाद दोनों वाहनों को खनिज के साथ विधिवत जब्त कर पूर्वी टुंडी थाना परिसर में रखकर दोनों वाहनों पर पूर्वी टुण्डी थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई है।

इस खबर को शेयर करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *