शिक्षकों को एमएसीपी का लाभ शीघ्र मिलेगा : मंत्री

0

शिक्षकों को एमएसीपी का लाभ शीघ्र मिलेगा : मंत्री

शिक्षकों की प्रोन्नति नहीं मिलने पर जताई नाराजगी 

अखिल झारखंड प्राथमिक शिक्षक संघ की शिक्षा मंत्री से हुई वार्ता

डीजे न्यूज, धनबाद : अखिल झारखंड प्राथमिक शिक्षक संघ का प्रतिनिधिमंडल शुक्रवार को रांची में शिक्षा मंत्री बैद्यनाथ राम से मिला और संघ की मांगों पर वार्ता की।

प्रतिनिधिमंडल ने

शिक्षकों के लिए एमएसीपी, छठे वेतनमान की विसंगति, अंतर जिला स्थानांतरण को व्यापक रूप देने, लंबित पद प्रोन्नति, गैर शैक्षणिक कार्यों और अत्यधिक रिपोर्टिंग, निजी मोबाइल का उपयोग आदि पर मंत्री बैद्यनाथ राम का ध्यानाकृष्ट कराया।

 

वार्ता में मंत्री की स्वीकारोक्ति

 

मंत्री ने कहा शिक्षकों को एमएसीपी का लाभ मिलना ही चाहिए। जल्द ही विभागीय सचिव के साथ बात कर गंभीरता से इसे लागू करने की प्रक्रिया शुरू करेंगे।

 

मंत्री ने शिक्षकों की प्रोन्नति नहीं होने पर नाराजगी व्यक्त की। कहा कि बिना प्रधानाध्यापक और विषयवार शिक्षक के शिक्षण व्यवस्था को दुरुस्त करना चुनौती है।

एनजीओ के हस्तक्षेप को सही नहीं कहा जा सकता।

गृह जिला स्थानांतरण के नियम पर विचार किया जाएगा।

प्रतिनिधिमंडल में प्रदेश अध्यक्ष अनूप केसरी, प्रदेश महासचिव राममूर्ति ठाकुर, संगठन महामंत्री असदुल्लाह, कोषाध्यक्ष संतोष कुमार, दक्षिणी छोटामगपुर प्रमंडलीय अध्यक्ष अजय कुमार सिंह, सलीम सहाय तिग्गा, सुधीर कुमार दूबे, विनय मांझी, अमूल्य द्विवेदी, अजय कुमार, राजीव कुमार राजू, सुधीर कुमार वर्मा, सुशील कुमार आदि शामिल थे। यह जानकारी संघ के धनबाद जिलाध्यक्ष संजय कुमार व उपाध्याय राजकुमार वर्मा ने दी है।

इस खबर को शेयर करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *