रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम के बीच सलूजा गोल्ड स्कूल में मना शिक्षक दिवस

0

रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम के बीच सलूजा गोल्ड स्कूल में मना शिक्षक दिवस

विद्यार्थियों के भविष्य को उज्जवल बनाना सलूजा गोल्ड इंटरनेशनल स्कूल का है उद्​देश्य : प्राचार्या ममता शर्मा

डीजे न्यूज, गिरिडीह : गुरुवार को जिले के प्रमुख विद्यालय सलूजा गोल्ड इंटरनेशनल स्कूल में शिक्षक दिवस बेहद धूमधाम से मनाया गया। विद्यालय के मल्टीपर्पज हॉल में विद्यार्थियों ने शिक्षकों के सम्मान में सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया, जहाँ हॉल को बेहद आकर्षक तरीके से सजाया गया था।

कार्यक्रम की शुरुआत छात्रों ने तिलक लगाकर, पुष्पगुच्छ देकर और गानों के साथ शिक्षक-शिक्षिकाओं का स्वागत के साथ की। दीप प्रज्वलन समारोह में डेप्युटी डायरेक्टर रमनप्रीत कौर सलूजा, प्राचार्या ममता शर्मा, उप प्राचार्य सूरज कुमार लाला और सीनियर एडमिनिस्ट्रेटर रूपा मुद्रा ने भाग लिया।
भारत के प्रथम उपराष्ट्रपति और दूसरे राष्ट्रपति डॉक्टर सर्वपल्ली राधाकृष्णन की जयंती के उपलक्ष्य में मनाए जाने वाले शिक्षक दिवस के अवसर पर, शिक्षकों ने उनके चित्र पर पुष्पमाला अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। कार्यक्रम का आरंभ केक काटने की रस्म से हुआ, जिसके बाद विद्यार्थियों ने स्वागत गीत प्रस्तुत किया और रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किए, जिसने सभी का मन मोह लिया।
इस आयोजन की पहल सीनियर छात्रों द्वारा बहुत कुशलता से की गई, जो हमारे भविष्य के नेताओं की अद्वितीय प्रतिभा और नेतृत्व क्षमता का प्रतीक बनी। विद्यालय की प्राचार्या ममता शर्मा ने इस अवसर पर सभी शिक्षकों और छात्रों को शिक्षक दिवस की शुभकामनाएँ दीं। उन्होंने गुरु-शिष्य के पवित्र संबंध को समझाते हुए कहा कि यह रिश्ता प्राचीन काल से चला आ रहा है। इसका महत्व आज भी उतना ही है। प्राचार्या ने कहा कि विद्यालय का उद्देश्य विद्यार्थियों के भविष्य को उज्जवल बनाना है ताकि वे अपने जीवन में ऊँचाइयों को छू सकें।

कार्यक्रम का समापन प्राचार्या के धन्यवाद ज्ञापन के साथ हुआ। इस अवसर पर सभी शिक्षक-शिक्षिकाएं और विद्यालय के छात्र उपस्थित रहे।

इस खबर को शेयर करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *