सामाजिक समरसता बिगाड़ने वालों पर करें कार्रवाई : नमन प्रियेश लकड़ा

0

सामाजिक समरसता बिगाड़ने वालों पर करें कार्रवाई : नमन प्रियेश लकड़ा

सोशल मीडिया पर भ्रामक खबरें फैलाने वालों पर होगी कार्रवाई : दीपक शर्मा

डीजे न्यूज, गिरिडीह  : 

समाहरणालय में उपायुक्त नमन प्रियेश लकड़ा की अध्यक्षता में मुहर्रम पर्व शांतिपूर्ण ढंग से मनाने को लेकर जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक की गई। इस दौरान जिले के विभिन्न अनुमंडलों से आए शांति समिति के सदस्यों ने भाग लिया। बैठक के दौरान उपायुक्त नमन प्रियेश लकड़ा ने शांति समिति के सदस्यों से शांति के साथ पर्व मनाने को लेकर आश्वस्त किया। इस दौरान शांति समिति के सदस्यों ने साफ सफाई, पेयजल एवं बिजली व्यवस्था दुरुस्त रखने को लेकर भी चर्चा की।

बैठक को संबोधित करते हुए उपायुक्त नमन प्रियेश लकड़ा ने कहा कि जिले के जिन जगहों पर शांति समिति की बैठक नहीं हुई है, वहां के अनुमंडल पदाधिकारी, अंचल अधिकारी एवं थाना प्रभारी शांति समिति की बैठक कर लें। वहीं सभी अनुमंडल पदाधिकारी को अपने क्षेत्र के सामाजिक समरसता को बिगाड़ने वाले असामाजिक तत्वों के विरुद्ध धारा 107 के तहत कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया। इसके साथ ही सभी संवेदनशील स्थानों पर विशेष निगरानी रखने का भी निर्देश दिया। उपायुक्त ने कहा कि जिस मार्ग से मुहर्रम का जुलूस निकाला जाएगा, अनुमंडल पदाधिकारी एवं थाना प्रभारी उस पथ का भौतिक निरीक्षण एवं सत्यापन कर लें। विधि व्यवस्था के लिए प्रमुख स्थानों पर पुलिस पदाधिकारी एवं दंडाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई है। जिला स्तर एवं अनुमंडल स्तर पर नियंत्रण कक्ष कार्यरत रहेगा।

 

पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार शर्मा ने कहा कि ऐसे सभी स्थान जो कि संवेदनशील हैं, वहां पर विशेष निगरानी रखनी है। रूट पुराना ही रहे इस पर भी विशेष ध्यान रखना है। फेसबुक व्हाट्सएप समेत सभी सोशल मीडिया का मॉनिटरिंग करना है। सभी थाना प्रभारी एवं संबंधित पुलिस पदाधिकारी इसके लिए सोशल मीडिया ग्रुप एडमिन के साथ एक बैठक कर लें और किसी प्रकार का भी भ्रामक खबर न फैले, इस पर विशेष ध्यान दें। साथ ही सोशल मीडिया पर भ्रामक खबरों को फैलाने वाले पर कार्रवाई करना सुनिश्चित करें। जुलूस के दौरान आग का खेल, एयर गन आदि के प्रदर्शन पर रोक रहेगा।

इस दौरान सभी अनुमंडल पदाधिकारी ने कहा कि उनके क्षेत्र में असामाजिक तत्वों के विरुद्ध 107 की कार्यवाही की जा रही है एवं विधि व्यवस्था की निगरानी रखी जा रही है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि शांति समिति की बैठक भी थाना स्तरीय कर ली जा रही है। बैठक में सभी अनुमंडल पदाधिकारी, सभी अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी, सभी अंचलाधिकारी, सभी थाना प्रभारी, शांति समिति के सदस्य सहित अन्य कई संबंधित पदाधिकारी एवं गणमान्य व बुद्धिजीवी उपस्थित रहे।

इस खबर को शेयर करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *