टुंडी में डायरिया का भीषण प्रकोप, एक महिला की मौत, दो दर्जन लोग आक्रांत

0

टुंडी में डायरिया का भीषण प्रकोप, एक महिला की मौत, दो दर्जन लोग आक्रांत

डीजे न्यूज, टुंडी, धनबाद : 

टुंडी प्रखंड में डायरिया का भयंकर प्रकोप बढ़ा हुआ है। डायरिया की चपेट में आने से एक आदिवासी महिला की मौत हो गई। वहीं दो दर्जन लोग डायरिया से ग्रसित होकर जीवन और मौत से जूझ रहे हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार दक्षिणी टुंडी के बेगनोरिया पंचायत के नारंगडीह गांव में डायरिया के प्रकोप से नशोदी मुर्मू की मौत हो गई। मौत की पुष्टि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र टुंडी के चिकित्सका प्रभारी डा श्रवण कुमार ने की है। वहीं अस्पताल में सरिता देवी, बगोली देवी, बिकीसम देवी, दिलीप बेसरा इलाजरत हैं। गुरुवार को टुंडी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सक डॉक्टर अभिषेक मुखर्जी, डॉक्टर विजय कुमार आदि प्रभावित गांव पहुंचे व गांव के पेयजल स्रोतों में ब्लिचिंग पावडर का छिड़काव करते हुए लोगों को डायरिया से बचाव का सुझाव दिया।

बंगारो में डायरिया का कहर जारी, एक दर्जन लोग आक्रांत, स्वास्थ्य विभाग बेखबर

 

पश्चिमी टुंडी मनियाडीह थाना क्षेत्र के बंगारो गांव में भी डायरिया का कहर जारी है। डायरिया की चपेट में आकर एक दर्जन से अधिक लोग पीड़ित होकर जीवन और मौत से जूझ रहे हैं। यहां झोला छाप डाक्टरों की चांदी ही चांदी है। ग्रामीण बकरा बकरी व खेत गिरवी रखकर झोला छाप डाक्टरों से इलाज करा रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग यहां डायरिया को लेकर बेखबर है।

इस खबर को शेयर करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *