रैम्प वॉक क्वीन बनीं रुचि सुराना, सोनाली गुप्ता रहीं रनर अप

0

रैम्प वॉक क्वीन बनीं रुचि सुराना, सोनाली गुप्ता रहीं रनर अप

महिलाओं को सशक्त और प्रोत्साहित किया मारवाड़ी युवा मंच प्रेरणा शाखा का आनंद मेला

सुष्मिता गुड़िया, गिरिडीह : मारवाड़ी युवा मंच प्रेरणा शाखा ने शनिवार को संगम गार्डन होटल में आनंद मेला का भव्य आयोजन किया। इस मेले में विभिन्न प्रकार के स्टॉल्स लगाए गए थे। यह स्टाल्स न केवल मनोरंजन का साधन बने बल्कि महिलाओं को प्रोत्साहित करने का भी संदेश दिया।
भरतनाट्यम् नृत्य के जरिए ज्योता कुमार और हिप हॉप डांस द
फ्यूजन डांस अकादमी के बच्चों के उद्घाटन नृत्य से उद्घाटन किया गया। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में गिरिडीह की प्रतिष्ठित महिला पूनम सहाय उपस्थित थीं। उन्होंने मेले को और भी विशेष बना दिया।

शाम के समय रैम्प वॉक शो का आयोजन भी किया गया जिसमें प्रतिभागियों ने अपने अद्वितीय अंदाज से दर्शकों का मन मोह लिया। रैम्प वॉक क्वीन का खिताब रुचि सुराना को मिला वहीं सोनाली गुप्ता रनर अप रहीं।

इस आनंद मेले का उद्देश्य महिलाओं को सशक्त और प्रोत्साहित करना था, जो सफलतापूर्वक पूरा हुआ। इस एग्जीबिशन की सबसे खास बात यह रही कि इस एग्जीबिशन में एक जरूरतमंद महिला को स्टॉल फ्री में दिया गया था। साथ ही समाज से आए जितनी भी महिलाएं थे सभी ने समाज की महिलाओं को रिक्वेस्ट किया कि उनके स्टॉल से शॉपिंग करें और उनका हिम्मत बढ़ाएं। ऐसा कर महिला सशक्तिकरण को एक पहचान दिलाई गई।
कार्यक्रम को सफल बनाने में मारवाड़ी युवा मंच के सदस्य अभिषेक छापरिया व युवा आकाश अग्रवाल का भी महत्वपूर्ण योगदान रहा। इस
मौके पर रेड क्रॉस सोसाइटी के अरविंद अग्रवाल, श्री महावीर कुटिया मंदिर सेवा समिति के अध्यक्ष राजेश जालान, बेला जालान, रिया अग्रवाल, कविता राजघाढ़िया, रुचि खेतान, सीमा खैतान, स्वाति शर्मा, किरण शर्मा, साक्षी चौधरी आदि मौजूद थीं।

इस खबर को शेयर करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *