पुण्यतिथि पर याद किए गए आरएसएस स्वयंसेवक शंकर डे

0

पुण्यतिथि पर याद किए गए आरएसएस स्वयंसेवक शंकर डे 

पूर्वी टुंडी में प्रतिमा लगाने व ट्रस्ट बनाने का संकल्प

डीजे न्यूज, पूर्वी टुंडी, धनबाद : गोविन्दपुर- साहेबगंज सड़क के हाथसारा स्थित शंकर चौक में आरएसएस कार्यकर्ता सह वनवासी कल्याण केन्द्र के संपर्क प्रमुख रहे शंकर प्रसाद दे की प्रथम पुण्यतिथि मनाई गई। विभिन्न गांवों से पहुंचे प्रबुद्धजनों ने स्व शंकर दे की तस्वीर पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी।दिवंगत की याद में एक मिनट का मौन धारण किया गया।श्रद्धांजलि कार्यक्रम के बाद एक शोकसभा का आयोजन किया गया जिसमें सभी वक्ताओं ने उनके याद में एक ट्रस्ट बनाने और एक आदमकद प्रतिमा स्थापित करने का निर्णय लिया। वक्ताओं ने कहा कि शंकर दे एक मृदुभाषी, मिलनसार और निर्भीक सामाजिक कार्यकर्ता थे। उनमें सच बोलने की हिम्मत थी। उन्होंने कभी गलत का साथ नहीं दिया।

शोकसभा में स्व शंकर दे के भतीजे परिमल दे अपने सम्बोधन में काफी भावुक होते हुए कहा कि भगवान के घर देर है, अंधेर नहीं। मेरे बडे़ पापा के हत्यारों को सजा जरूर मिलेगी और न्याय की जीत होगी।

विदित हो कि पिछले वर्ष 11 जुलाई की रात को अपने घर दुमा से शहरपुरा स्थित ग्राम रक्षा दल के चेकपोस्ट आने के दौरान रास्ते में घात लगाए बैठे अज्ञात अपराधियों ने शंकर दे को गोलियों से छलनी कर दिया था। घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई थी। उक्त हत्याकांड के बाद दुमा गांव में सांसद, विधायक समेत कई बडे़-बडे़ नेता सांत्वना देने पहुंचे थे।

श्रद्धांजलि सभा में मुख्य रूप से भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य ज्ञानरंजन सिन्हा, महादेव कुम्भकार, बासुदेव कुमार, संतलाल बाबा, चिंतामणि दे, बिरेन्द्र भंडारी, अजय कुमार सिंह, रोबिन दे, अजीत मिश्रा, भीमलाल भंडारी, मनोज महतो, काजल कुमार, इंतिखाब अंसारी, मनोज भंडारी, खूबलाल मंडल समेत ग्राम रक्षा दल के दर्जनों सदस्य मौजूद थे। सभा का संचालन बिपिन दाँ ने किया जबकि धन्यवाद ज्ञापन परिमल दे ने किया।

इस खबर को शेयर करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *