रेलवे ने जारी किया गिरिडीह रेलवे इंक्वायरी का नंबर

0

रेलवे ने जारी किया गिरिडीह रेलवे इंक्वायरी का नंबर

गिरिडीह-मधुपुर पैसेंजर ट्रेन का आसनसोल तक विस्तार नहीं  

सूचना अधिकार कार्यकर्ता सुनील खंडेलवाल ने की थी मांग

डीजे न्यूज, गिरिडीह : रेलवे ने गिरिडीह रेलवे स्टेशन का इंक्वायरी नंबर जारी कर दिया है। गिरिडीह रेलवे स्टेशन का इंक्वायरी नंबर 9046239238 दिया गया है। साथ ही स्पष्ट किया है कि वर्तमान समय में गिरिडीह मधुपुर पैसेंजर ट्रेन का आसनसोल तक विस्तार नहीं किया जा सकता है। इस संबंध में बताया गया है कि एक नई ट्रेन 13513/13514 (ASN–HTE Exp)सप्ताह में 5 दिन मधुपुर-महेशमुंडा के रास्ते 12 मार्च 2024 से शुरू की गई है।

रेलवे ने यह जानकारी प्रसिद्ध सूचना अधिकार कार्यकर्ता सुनील कुमार खंडेलवाल की मांग पर दी है। खंडेलवाल ने

गिरिडीह रेलवे स्टेशन पर पूछताछ के लिए रेलवे इंक्वायरीनंबर और गिरिडीह–मधुपुर पैसेंजर ट्रेन का परिचालन आसनसोल तक करने का मांग करते हुए रेलवे प्रशासन को पत्र लिखा था। पत्र का जवाब पूर्व रेलवे कोलकाता के पैसेंजर ट्रेन के मुख्य प्रबंधक द्वारा सुनील खंडेलवाल को दिया गया है।

इसके साथ ही STN–MDP के बीच क्षमता उपयोग लगभग 127.06 प्रतिशत है जो कि अत्यधिक संतृप्त है। इसलिए इस खंड पर वर्तमान में किसी नई ट्रेन का परिचालन संभव नहीं है। हालांकि रेलवे द्वारा जारी पत्र में यह आश्वासन दिया गया है कि आरटीआई कार्यकर्ता द्वारा की गई मांग को स्वीकार कर लिया गया है। भविष्य में संभव होने पर इस मामले पर विचार किया जाएगा।

इस खबर को शेयर करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *