शिकायतों का त्वरित निष्पादन को लगा जन शिकायत समाधान शिविर 

0

शिकायतों का त्वरित निष्पादन को लगा जन शिकायत समाधान शिविर 

डीजे न्यूज, सिजुआ, धनबाद : आमजनों की शिकायतों का त्वरित या निर्धारित अवधी के अंदर निष्पादन करने के उद्देश्य से राजस्थानी धर्मशाला कतरास में मंगलवार को

जन शिकायत समाधान कार्यक्रम का आयोजन किया किया गया। बाघमारा पुलिस अनुमंडल परिवार के तत्वावधान में आयोजित कार्यक्रम का उदघाटन एसडीपीओ आनंद ज्योति मिंज, सीओ रविभूषण प्रसाद, बीडीओ डा. सुषमा आनंद, जिला विधिक सेवा प्राधिकार की मुस्कान चोपड़ा तथा चिकित्सक डा. उमाशंकर सिंह ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित कर किया। वक्ताओं ने कार्यक्रम के औचित्य पर प्रकाश डालते हुए कहा कि राज्य सरकार और डीजीपी का यह ड्रीम प्रोजेक्ट है कि फरियादियों को तत्काल न्याय मिल सके। साथ ही पुलिस-पब्लिक के बीच संबंध और भी प्रगाढ़ हो सके। एसडीपीओ ने कहा कि शिकायतकर्ता अपनी शिकायत लिखित या मौखिक दे सकते हैं। शिकायत की पावती रशीद दी जाएगी। उन्होंने कहा कि शिकायतों का सही तरीके से समाधान हो इसकी मानीटरिंग वरीय पदाधिकारी करेंगे। एसडीपीओ ने साइबर अपराध से बचाव व सतर्कता की जानकारी देते हुए कहा कि माह में दो बार कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। विधिक प्राधिकार की मुस्कान ने निशुल्क दी जाने वाली सहायता के बारे में लोगों को अवगत कराया।

≠=भाड़ा वृद्धि-सड़क जाम का उठा मुद्दा: कार्यक्रम के दौरान हनुमान मेंसन के दुकानदारों ने भाड़ा वृद्धि का मुद्दा उठाया। चेंबर आफ कामर्स सचिव मनोज कुमार गुप्ता ने सड़क जाम, जर्जर बिजली तार, गंदे पानी की आपूर्ति, जलजमाव का मामला उठाते हुए निराकरण की दिशा में ठोस कदम उठाने का आग्रह किया। गोशाला पुल पर पुलिस की तैनाती तथा स्कूल-कालेजों में महिला पुलिस बल तैनात करने का मामला उठाया गया।

==18 थाना व ओपी के लगे थे स्टाल: बाघमारा पुलिस अनुमंडल के अंर्तगत 18 थाना व ओपी हैं। अलग-अलग थाना क्षेत्र से आने वाले फरियादियों की शिकायतों को संग्रहित करने के लिए कार्यक्रम में अलग-अलग स्टाल लगे थे।

==ये थे उपस्थित: संचालन कतरास थानेदार असीत कुमार सिंह कर रहे थे। कतरास अंचल इंस्पेक्टर विष्णु प्रसाद रावत, महिला थाना प्रभारी वर्षा रानी मिंज, बरोरा क्षेत्र के एजीएम जीके मेहता, डा. मधुमाला, विनय पासवान, विजय तुलस्यान, राजेश स्वर्णकार आदि उपस्थित थे।

इस खबर को शेयर करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *