बूंद बूंद पानी के लिए तरस रहे लोग और सड़क पर बह रहा सैकड़ों लीटर पानी

0

बूंद बूंद पानी के लिए तरस रहे लोग और सड़क पर बह रहा सैकड़ों लीटर पानी

बेंगाबाद के बड़कीटांड़ में नल-जल योजना का नहीं मिल रहा लाभ

निशु भादानी, गिरिडीह : केंद्र सरकार ने इस भीषण गर्मी में आम जन को पेयजल की समस्या से जूझना न पड़े इसके लिए नल-जल योजना की शुरुआत की है। केंद्र सरकार की महत्वाकांक्षी योजनाओं में शुमार नल-जल योजना की बेंगाबाद के बड़कीटांड़ पंचायत में बुरा हाल है। आम लोगों को उक्त नल से पानी तो नहीं मिल पा रहा है लेकिन इस भीषण गर्मी में सैकड़ों लीटर पानी सड़क में बहकर बर्बाद हो रहा है। बताते हैं नल-जल योजना के तहत बड़कीटांड पंचायत के बड़कीटांड गाँव में पानी का टंकी लगाकर पाइपलाइन से ग्रामीणों को पेयजल की सप्लाई की जा रही थी।

विभाग द्वारा पूर्ण निगरानी नहीं रखने और संवेदक की लापरवाही या कहें घटिया सामग्री के इस्तेमाल से पेयजल आपूर्ति के लिए लगाए गए पाइप के कई स्थानों पर फट जाने से सैकड़ों लीटर पानी बर्बाद हो रहा है। जिससे आम लोगों को पेयजल की काफी दिक्कत हो रही है। इधर ग्रामीण पवन यादव के अनुसार योजना में काफी घटिया सामग्री का इस्तेमाल हुआ है जिससे पाइप फट गया है और पानी सड़क पर बह कर जलजमाव की स्तिथि उतपन्न हो गयी है। लोगों का सड़क में पैदल चलना दूभर हो गया है।

पंचायत को करें शिकायत : कनीय अभियंता

पीएचईडी के कनीय अभियंता राज आनंद ने कहा कि ग्रामीण इसकी जानकारी स्थानीय पंचायत को दें, उसके बाद यहाँ से मिस्त्री जा कर पाइप को बनाने का कार्य करेंगे।

इस खबर को शेयर करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *