यहां मात्र सौ रुपये में दवा के साथ ओपीडी और फिजियोथेरिपी की सुविधा

0

यहां मात्र सौ रुपये में दवा के साथ ओपीडी और फिजियोथेरिपी की सुविधा 

मरीजों के इलाज का अब केंद्र बनेगा गिरिडीह रेड क्रॉस सोसइटी, रियायती दर पर मिल रही चिकित्सा सुविधा

ब्ल्ड बैंक की भी सुविधा शीघ्र होगी उपलब्ध, राज्यपाल से उदघाटन कराने की तैयारी 

डीजे न्यूज,  गिरिडीह : गिरिडीह रेड क्रॉस सोसाइटी को उसके पुराने गौरवशाली दिनों की ओर ले जाने की मुहिम शुरू हो गई है। इस मुहिम के तहत नवनिर्वाचित कमेटी ने सबसे पहले भारतीय रेड क्रॉस सोसाइटी गिरिडीह परिसर का सौंदर्यीकरण कराया। इसके साथ ही रेड क्रॉस भवन में रियायती दर पर ओपीडी एवं फिजियोथेरिपी की सुविधा उपलब्ध करा दी गई है। आपको यह जानकर हैरानी होगी कि यहां अब मात्र सौ रुपये में आप ओपीडी में डाक्टर से अपना इलाज करा सकते हैं। इतना ही नहीं इसी राशि से आपको आवश्यक दवाएं भी मिल रही। इसी तरह फिजियोथेरिपी की भी सुविधा मात्र सौ में उपलब्ध है। रेड क्रॉस सोसाइटी गिरिडीह भवन में यह सुविधा सोमवार से उपलब्ध हो चुकी। बहुत जल्द यह चिकित्सा सेवा का केंद्र बन जाएगा। रेड क्रॉस की टीम और गिरिडीह के गणमान्य सामाजिक लोगों के सहयोग से यह सुविधा उपलब्ध हो पा रहा है। सोसाइटी के सचिव विवेश जालान ने बताया कि ओपीडी में प्रत्येक दिन अलग-अलग विभाग के डॉक्टर उपलब्ध रहेंगे। पहले दिन सोमवार को सुबह दस बजे से 12 बजे तक रेड क्रॉस भवन मेें हड्डी व नस रोग विशेषज्ञ डॉ. विशाल लाल ने अपनी सेवाएं दी हैं। वहीं मंगलवार की सुबह दस बजे से दोपहर बारह बजे तक डा. एसके डोकानिया ने अपनी सेवाएं दी और शाम को डा. आरआर वर्णवाल सेवा दे रहे हैं।

विवेश जालान ने बताया कि रेड क्रॉस भवन में शीघ्र ही ब्लड बैंक की भी सुविधा उपलब्ध होगी। करीब एक करोड़ रुपये खर्च कर ब्लड बैंक चालू किया जाएगा। इसका उदघाटन राज्यपाल से कराने की तैयारी की जा रही है।

 

एक जुलाई को हुआ था उदघाटन 

रेड क्रॉस भवन में फिजियोथेरिपी सेंटर व वेटिंग हाल का उदघाटन एक जुलाई की शाम को किया गया था। उदघाटन समारोह में अपर समाहर्ता विजय सिंह बिरूआ, अनुमंडल पदाधिकारी सह रेड क्रॉस सोसाइटी के उपाध्यक्ष श्रीकांत यशवंत विस्पुते, सिविल सर्जन डा. एसपी मिश्रा, रेड क्रॉस सोसाइटी के चेयरमैन अरविंद कुमार, सचिव विवेश जालान, मदन विश्वकर्मा, डॉ. तारकनाथ देव, मुकेश जालान मुख्य रूप से मौजूद थे। इस मौके पर दिवंगत प्रसिद्ध चिकित्सक डॉ. दीपक कुमार बगेड़िया एवं डॉ. मनोहर लाल शर्मा के परिजनों को सम्मानित भी किया गया।

रेड क्रॉस सोसाइटी के चेयरमैन अरविंद कुमार ने बताया कि रेड क्रॉस भवन गिरिडीह में चिकित्सक परामर्श सेवा (ओपीडी) सुबह 10 से 12 और शाम 5 से 7 तक दी जाती है। रविवार को यह सुविधा उपलब्ध नहीं है।

मात्र सौ रुपये सेवा शुल्क देकर कोई भी यह सुविधा ले सकता है। चिकित्सक परामर्श के साथ आवश्यक दवाइयां निशुल्क उपलब्ध है। 

यहां हम आपको बता दें अरविंद कुमार ने रेड क्रॉस भवन में जीवनदान कार्यक्रम के तहत अपनी ओर से 3500/- रुपये की दवा दान कर इस अभियान की शुरुआत की है ताकि आर्थिक रूप से कमजोर और लाचार मरीजों को समुचित इलाज की सुविधा मिल सके।

इधर सोसाइटी के विवेश जालान ने बताया कि सोसायटी भवन में सौंदर्यकरण के बाद आधुनिक मशीनों के लोड के कारण बिजली नहीं रहने पर सिंगल बैटरी सपोर्ट नहीं कर पा रहा था। इस कारण सेवा कार्य के साथ ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन व अन्य कार्य बाधित हो रहे थे। सभी लोड को कैलकुलेट करने के बाद तीन नए नक्साइड दो सौ एएमपी के बैटरी के साथ पुरानी एक बैटरी को मिलाकर कुल चार बैटरी व 4 केवी का माइक्रोटेक सोलर इनवर्टर लगवाया गया ताकि सभी कार्य को सुचारू रूप से चलाया जा सके।

इस खबर को शेयर करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *