खनन विभाग ने प्रस्तुत किया जिला सर्वेक्षण रिपोर्ट

0

खनन विभाग ने प्रस्तुत किया जिला सर्वेक्षण रिपोर्ट

डीजे न्यूज, धनबाद : अवैध खनन को रोकने और खनन को सुचारू रूप से चलाने के लिए लघु खनिजों (बालू छोड़कर) जिला सर्वेक्षण रिपोर्ट (डीएस आर) को लेकर समाहरणालय स्थित सभागार में सब डिवीजन स्तरीय कमेटी की बैठक गुरुवार को हुई। अध्यक्षता  उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी माधवी मिश्रा ने की।‌
इस दौरान खनन विभाग द्वारा पीपीटी के माध्यम से तैयार किये गए डीएसआर को समिति के समक्ष प्रस्तुत किया गया। जिला प्रशासन द्वारा अवैध खनन को रोकने और खनन को सुचारू रूप से चलाने के लिए जिला सर्वेक्षण रिपोर्ट (डीएसआर) तैयार की गई है। उपायुक्त ने कहा कि निर्धारित नियमों, मानदंडों को ध्यान में रखते हुए रिपोर्ट तैयार की जाए। जिला सर्वेक्षण रिपोर्ट को लेकर गठित सब डिवीजन स्तरीय कमेटी के इस बैठक में बताया गया कि जिला सर्वेक्षण रिपोर्ट तैयार करने के लिए संभावित सभी साइटों का फिजिकल वेरिफिकेशन किया गया है। इन संभावित साइटों का रूट प्लान तैयार किया गया है।
बैठक में वन प्रमंडल पदाधिकारी विकास पालीवाल, अनुमंडल पदाधिकारी उदय रजक, खनन पदाधिकारी मिहिर सलकर, कार्यपालक अभियंता लघु सिंचाई प्रमंडल, जिला भुतात्विक कार्यालय, झारखंड राज्य प्रदूषण नियंत्रण के पदाधिकारी समेत अन्य पदाधिकारी मौजूद रहें।

इस खबर को शेयर करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *