शिविर में रखें अपनी समस्याएं, तुरंत होगा निष्पादन : नमन प्रियेश लकड़ा

0

शिविर में रखें अपनी समस्याएं, तुरंत होगा निष्पादन : नमन प्रियेश लकड़ा 

आपकी-योजना आपकी-सरकार आपके-द्वार कार्यक्रम में बेंगाबाद के छोटकी खरगडीह पहुंचे उपायुक्त, लोगों से शिविर का लाभ उठाने की अपील की

डीजे न्यूज, गिरिडीह : आपकी-योजना आपकी-सरकार आपके-द्वार कार्यक्रम के चौथे चरण के तहत बेंगाबाद प्रखंड के छोटकी खरगडीहा में आयोजित कार्यक्रम का उपायुक्त नमन प्रियेश लकड़ा ने गुरूवार को निरीक्षण कर संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उपायुक्त ने शिविर को संबोधित करते हुए कहा कि “आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार” कार्यक्रम के चौथे चरण के तहत गिरिडीह जिला के सभी प्रखंडों के चयनित पंचायतों में विशेष शिविर का आयोजन किया जा रहा है, ताकि आमजन सरकार की विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ आसानी से प्राप्त कर सके। इस कार्यक्रम में आप अपनी समस्याओं को सीधे रख सकते हैं, जिसका समाधान त्वरित गति से किया जाएगा। उन्होंने कहा कि आपलोग अपनी-अपनी समस्या आवेदन के माध्यम से करें, ताकि आपकी समस्याओं को त्वरित गति से समाधान किया जा सके और लोगों को सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं से लाभान्वित किया जा सके। उन्होंने सभी जिलेवासियों से अपील करते हुए कहा कि अधिक से अधिक संख्या में शिविर में शामिल हों और राज्य सरकार की महत्वकांक्षी योजनाओं का लाभ लें तथा दूसरों को भी प्रेरित करें। उन्होने कहा कि राज्य सरकार के द्वारा कई तरह की महत्वकांक्षी योजनाएं संचालित की जा रही है। अबुआ आवास योजना, मुख्यमंत्री पशुधन योजना, मुख्यमंत्री मंईयां सम्मान योजना समेत अन्य योजनाओं का लाभ उठायें। शिविर में अलग-अलग विभाग के स्टाॅल लगाये जा रहे हैं, जहां योजनाओं का लाभ लेने के लिए आवेदन प्राप्त किये जा रहे हैं। सभी आमजन योजना का लाभ लेने के लिए आवेदन करें।

उपायुक्त ने विभिन्न विभागों के स्टॉल से जनकल्याणकारी योजनाओं की दी जानकारी

शिविर में राज्य सरकार की योजनाओं यथा झारखंड मुख्यमंत्री मंईयां सम्मान योजना, अबुआ स्वास्थ्य सुरक्षा योजना, अबुआ आवास योजना, मुख्यमंत्री पशुधन योजना, बिरसा हरित ग्राम योजना, किसान क्रेडिट कार्ड, सर्वजन पेंशन योजना, सावित्री बाई फुले किशोरी समृद्धि योजना, हरा राशन कार्ड, बिरसा सिंचाई कूप संवर्धन योजना, मुख्यमंत्री स्वरोजगार सृजन योजना, बिरसा प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, गुरूजी स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड समेत योजनाओं से संबंधित स्टाॅल लगाये गये। उपायुक्त ने स्टाॅल का निरीक्षण किया। वहीं उपायुक्त ने आमजनों का योजना का लाभ देने के लिए अधिक से अधिक आवेदन प्राप्त करने का निर्देश दिया। इस दौरान मौके पर प्रखंड विकास पदाधिकारी, बेंगाबाद, अंचलाधिकारी, बेंगाबाद समेत अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

इस खबर को शेयर करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *