स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव को लेकर कड़ी निगरानी एवं छापेमारी का निर्देश

0

स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव को लेकर कड़ी निगरानी एवं छापेमारी का निर्देश

डीजे न्यूज, धनबाद : जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त माधवी मिश्रा की अध्यक्षता में गुरुवार को समाहरणालय स्थित सभागार में एनफॉर्समेंट एजेंसियों के साथ बैठक हुई। यह बैठक आगामी विधानसभा चुनाव के दौरान स्वतंत्र व निष्पक्ष मतदान संपन्न कराने के उद्देश्य से की गई। बैठक के दौरान डीसी ने स्वतंत्र व निष्पक्ष मतदान संपन्न कराने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले उड़न दस्ता दलों, स्टेटिक सर्विलांस दलों, उत्पाद छापामारी दलों आदि में प्रतिनियुक्त होने वाले विभिन्न विभागों के वरीय अधिकारियों को विधानसभा आम चुनाव के दौरान किए जाने वाले कार्यों को लेकर कई महत्त्वपूर्ण दिशा-निर्देश दिया। उपायुक्त ने कहा कि बॉर्डर पर बने चेकपोस्ट, चेकनाका, रेलवे स्टेशन, आसपास के बाजारों में चुनाव के दौरान संघन जांच करें ताकि किसी तरह का कोई भी हथियार, बड़ी रकम, अवैध मादक पदार्थ, ज्वेलरी आदि ले जाते हुए व्यक्ति की पहचान की जा सके। इसी तरह बैंकों में भी छोटी से बड़ी हर रकम निकासी पर नजर रखे, संदिग्धों की जानकारी दें। उन्होंने सहायक उत्पाद आयुक्त को कहा कि अवैध शराब को लेकर लगातार छापेमारी करें साथ हीं नारकोटिक्स के कोई मामले मिलते हैं तो उस पर नजर बनाये रखें। वहीं सीआईएसएफ को भी लगातार छापेमारी करने हेतु निर्देशित किया गया।

इस दौरान एसएसपी ने कहा कि स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव को लेकर धनबाद पुलिस पूरी तरीके से तैयार है। जिला के सभी बॉर्डर पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है। साथ ही साथ दूसरे राज्य एवं जिला से प्रवेश करने वाले वाहनों की जांच भी की जा रही है। कार्य में लगे सभी पदाधिकारी एवं कर्मी तत्परता से कार्य करें, ताकि कोई भी किसी भी प्रकार से चुनाव को प्रभावित न कर सके। विशेष कर बंगाल से सटे बॉर्डर मैथन चेकपोस्ट में विशेष निगरानी रखें। साथ ही सभी एजेंसी आपसी समन्वय के साथ कार्य कर विधानसभा चुनाव को सफल बनाएं।

मौके पर आयुक्त, आयकर विभाग, नोडल पदाधिकारी, कस्टम डिपार्टमेंट, जिला वन प्रमण्डल पदाधिकारी, सहायक आयुक्त (उत्पाद), प्रबंधक, जिला अग्रणी बैंक, सी०आई०एस०एफ० के पदाधिकारी, रेलवे के पदाधिकारी समेत अन्य पदाधिकारी मौजूद रहें।

इस खबर को शेयर करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *