मुख्यमंत्री मंईयां सम्मान योजना में कोई अड़चन बने तो करें कार्रवाई : नमन प्रियेश लकड़ा

0

मुख्यमंत्री मंईयां सम्मान योजना में कोई अड़चन बने तो करें कार्रवाई : नमन प्रियेश लकड़ा 

नि:शुल्क फार्म के बदले कोई पैसा मांगता है तो त्वरित कार्रवाई करें : उपायुक्त 

डीजे न्यूज, गिरिडीह :

समाहरणालय में उपायुक्त नमन प्रियेश लकड़ा की अध्यक्षता में झारखंड मुख्यमंत्री मंईयां सम्मान योजना के सफल क्रियान्वयन व संचालन को लेकर सभी संबंधित अधिकारियों और कंप्यूटर ऑपरेटर्स के साथ बैठक हुई। बैठक में उपायुक्त ने #JMMSY योजना के तहत प्राप्त आवेदनों, आवेदनों की पोर्टल पर डाटा एंट्री, योजना की अद्यतन स्थिति की जानकारी ली तथा इस संबंध में आवश्यक निर्देश दिए। इस दौरान उपायुक्त नमन प्रियेश लकड़ा ने अधिकारियों से कहा कि लाभुकों को लाभ मिले इसे सुनिश्चित करें। इसमें कोई अड़चन बने तो उस पर कार्रवाई करें। नि:शुल्क फार्म के बदले कोई पैसा मांगता है तो त्वरित कार्रवाई करें।

इस दौरान उपायुक्त ने प्रखंडवार प्राप्त आवेदनों की समीक्षा की तथा उचित दिशा निर्देश दिए। उपायुक्त ने कहा कि अभी भी आवेदन लेने की प्रक्रिया में त्रुटियां आ रही है जिसे दूर करने की जरूरत है, ताकि इस योजना का लाभ लेने के लिए आवेदन देने से कोई भी महिला वंचित न रहे। उन्होंने कहा कि 18 अगस्त को झारखंड मुख्यमंत्री मंईयां सम्मान योजना के लिए महिलाओं से आवेदन लेने के लिए विशेष शिविर का आयोजन किया जायेगा। उन्होंने इस योजना से लक्षित लाभुकों को जोड़ते हुए प्रक्रिया में गति लाने का निर्देश दिया। साथ ही इस योजना के क्रियान्वयन में लगे कर्मियों को पूरी पारदर्शिता के साथ कार्य करने का निर्देश दिया।

उपायुक्त ने कहा कि कार्य योजना बनाकर कार्य करें। साथ ही उन्होंने इस कार्य को करने के लिए कर्मियों के कार्यों का शिफ्ट के मुताबिक बंटवारा कर कार्यों को संपादित करने का निर्देश दिया। बैठक में उप विकास आयुक्त, जिला समाज कल्याण पदाधिकारी, सहायक निदेशक, सामाजिक सुरक्षा, सीएससी मैनेजर, कंप्यूटर ऑपरेटर्स आदि अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

इस खबर को शेयर करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *