धनवार में कहर बनकर टूटा हाईटेंशन तार, पक्षी समेत आठ पशुओं की मौत

0

धनवार में कहर बनकर टूटा हाईटेंशन तार, पक्षी समेत आठ पशुओं की मौत

बिजली विभाग के खिलाफ लोगों में गुस्सा, मुआवजा की मांग

डीजे न्यूज, राजधनवार, गिरिडीह : राजधनवार प्रखंड के दरियाडीह स्थित शमशान घाट के बगल सोतिया नदी किनारे धारा प्रवाहित बिजली के हाई टेंशन तार (ग्यारह हजार) शनिवार अहले सुबह कहर बनकर टूटा। घटना में पशु चरा रहे चरवाहे तो बाल – बाल बच गए, लेकिन वहां घास चार रही एक गाय समेत पांच बैल की एक साथ मौत हो गई। इसके अलावे एक लोमड़ी व एक पक्षी की भी जान चली गई।

भाकपा माले नेता बिनय संथालिया व बसपा नेता दिनेश दास ने बताया कि गांव व शहर में गुजर रही हाईटेंशन लाइन अब मौत बनकर टूट रही है और विभाग मौन साधे है। बिजली विभाग के खिलाफ लोगों ने आक्रोश जता जर्जर तारों को दुरुस्त करने की मांग तो रखी ही साथ में घटना में मृत पशुओं के मालिकों को मुआवजा बिजली विभाग से दिलाने की मांग की। बताया कि घटना में दरियाडीह के पीड़ित राजू दास, छोटू दास, विनोद दास के एक-एक बैल जबकि सीताराम दास के एक गाय और एक बैल की मौत हुई है। ये सभी पीड़ित किसान हैं जो खेती कर अपना गृहस्थी चलाते हैं।

इन पीडितो के एक- एक बैल की मौत हो गई। अब इनलोगों के पास एक बैल बचा है। एक बैल से किसान खेती तो नहीं कर पाएंगे। अब ऐसे में समय रहते पीड़ित किसानों को मुआवजा विभाग नहीं देगा तो किसान खेती से वंचित रह जायेंगे।

इस खबर को शेयर करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *