गिरिडीह के वकीलों ने पूजा वेकेशन में बदलाव के लिए प्रधान जिला जज को सौंपा ज्ञापन

0

गिरिडीह के वकीलों ने पूजा वेकेशन में बदलाव के लिए प्रधान जिला जज को सौंपा ज्ञापन

डीजे न्यूज, गिरिडीह : दुर्गा पूजा से लेकर छठ पूजा तक लंबे वेकेशन में बदलाव की मांग को लेकर रविवार को जिला अधिवक्ता संघ ने प्रधान जिला जज अरविंद कुमार पांडेय को ज्ञापन सौंपा। संघ के अध्यक्ष प्रकाश सहाय, उपाध्यक्ष अजय कुमार सिन्हा और महासचिव चुन्नुकान्त के नेतृत्व में अधिवक्ताओं ने ज्ञापन देकर वेकेशन में बदलाव की मांग की है।

ज्ञापन में कहा गया है कि दुर्गा पूजा से लेकर छठ पूजा तक करीब एक महीने तक वेकेशन रहता है, जिसमें न्यायालय में सिर्फ जरूरी मामले ही सुने जाते हैं। लंबे वेकेशन के कारण न्यायिक कार्य पर असर पड़ता है और अधिवक्ताओं पर भी व्यापक असर पड़ता है। ज्ञापन में मांग की गई है कि पूजा वेकेशन में बदलाव कर गर्मी में कुछ दिनों का वेकेशन किया जाए।

इसको लेकर प्रधान जिला जज ने अधिवक्ताओं के साथ बैठक कर इस पर चर्चा की। बैठक में प्रधान न्यायाधीश कुटुंब न्यायालय, जिला जज संजीव कुमार वर्मा, एसीजेएम नितिका, अधिवक्ता बिजय कुमार सिन्हा, सुब्रतो कुमार मित्रा, परवेज़ आलम, ए.के. सिन्हा, चंदन सिन्हा, के.के. सिंह, शैलेश कुमार, उत्तम कुमार, कपिलदेव चौधरी, जयप्रकाश राय, बबन खान, दिगंबर मोहन और शाहनवाज अंसारी शामिल थे।

विदित हो कि झारखंड हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस एम.एस. रामचंद्र राव ने शनिवार को गिरिडीह आगमन पर प्रधान जिला जज से इस विषय में चर्चा की थी।

इस खबर को शेयर करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *