चेंबर ऑफ कॉमर्स के प्रयास से गिरिडीह को ट्रेनों की सौगात

0

चेंबर ऑफ कॉमर्स के प्रयास से गिरिडीह को ट्रेनों की सौगात

गोड्डा के सांसद निशिकांत दुबे व केंद्रीय मंत्री अन्नपूर्णा देवी का साथ मिलने से रंग ला रहा चेंबर का भागीरथी प्रयास

डीजे न्यूज,  गिरिडीह : गिरिडीह जिला चेंबर ऑफ कॉमर्स के प्रयास से गिरिडीह को शीघ्र ही ट्रेनों की सौगात मिलने वाली है। पहली बार जहां गिरिडीह को दिल्ली के लिए ट्रेन मिल चुकी है वहीं कई नई ट्रेनें शीघ्र मिलने वाली है। गोड्डा के सांसद निशिकांत दुबे व केंद्रीय मंत्री अन्नपूर्णा देवी का साथ मिलने से चेंबर का भागीरथी प्रयास रंग ला रहा है। चेंबर के अध्यक्ष निर्मल झुनझुनवाला, महासचिव प्रमोद कुमार, फेडरेशन ऑफ झारखंड चैंबर के क्षेत्रीय उपाध्यक्ष प्रदीप अग्रवाल, रेलवे कमेटी के अध्यक्ष अमरजीत सिंह सलूजा और वरिष्ठ उपाध्यक्ष राजेंद्र बगड़िया ने बुधवार को होटल वृंदावन में प्रेस वार्ता कर गिरिडीह में रेल सुविधाओं की जानकारी दी।

प्रेस वार्ता में

चेंबर के सदस्यों ने पिछले 6 महीने से निरंतर गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे के साथ संपर्क बनाए रखने और दिल्ली जंक्शन से गोड्डा के लिए आज से शुरू हो रही साप्ताहिक सुपरफास्ट ट्रेन को वाया न्यू गिरिडीह चलाने के लिए धन्यवाद दिया। साथ ही उन्होंने अपेक्षा की कि और भी महत्वपूर्ण रेलगाड़ियों का रूट वाया गिरिडीह करते हुए परिवर्तित किया जाए ताकि गिरिडीह में रेल सेवा का विस्तार हो सके, जो 152 वर्षों से अपेक्षित रहा है।

चेंबर के सदस्यों ने अन्नपूर्णा देवी का भी धन्यवाद किया, जिन्होंने कोडरमा से गिरिडीह और उससे आगे मधुपुर तथा आसनसोल तक ट्रेन के विस्तार के लिए सराहनीय कार्य किया। सदस्यों ने बताया कि गिरिडीह-पटना वाया न्यू गिरिडीह ट्रेन के लिए पूर्व रेलवे और पूर्व मध्य रेलवे दोनों जॉन से प्रस्ताव रेलवे मुख्यालय भेजा जा चुका है। बस एक बार प्रतिनिधिमंडल के दिल्ली जाने की देर है, तब यह ट्रेन भी शीघ्र शुरू हो जाएगी।

सदस्यों ने यह भी जानकारी दी कि सियालदह-आसनसोल इंटरसिटी ट्रेन, जो 9:30 घंटा आसनसोल में खड़ी रहती है, उसके विस्तार के प्रस्ताव को रेल मंत्री को भेजा गया है। इस प्रस्ताव के तहत इस ट्रेन को मधुपुर होते हुए न्यू गिरिडीह और कोडरमा तक चलाने की योजना है, जिससे गिरिडीह से कोलकाता के लिए एक सीधी ट्रेन की सुविधा उपलब्ध हो सके।

चेंबर के सदस्यों ने यह निर्णय लिया कि दुर्गा पूजा से दीपावली के बीच में सांसद कोडरमा सह केंद्रीय मंत्री अन्नपूर्णा देवी से समय लेकर दिल्ली जाकर रेल मंत्री से लंबित मांगों को पूरा करने की अपील की जाएगी। इसके साथ ही हावड़ा राजधानी ट्रेन, जो सप्ताह में एक दिन मधुपुर होकर चलती है, उसे सप्ताह के बाकी 6 दिन भी आसनसोल से मधुपुर वाया न्यू गिरिडीह पचंबा होते हुए कोडरमा तक जोड़ने का प्रस्ताव रखा गया है।

इसके अलावा गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे से यह भी अपेक्षा की गई है कि गोड्डा से रांची जाने वाली वंदे भारत ट्रेन वाया न्यू गिरिडीह पचंबा होकर रांची जाए।

प्रेस वार्ता में चेंबर के सदस्य निर्मल कुमार और अभिषेक बगड़िया सहित अन्य सदस्य भी उपस्थित थे।

इस खबर को शेयर करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *