सुनहरे और सुरक्षित भविष्य के लिए पर्यावरण संरक्षण जरूरी : नमन प्रियेश लकड़ा 

0

सुनहरे और सुरक्षित भविष्य के लिए पर्यावरण संरक्षण जरूरी : नमन प्रियेश लकड़ा 

गिरिडीह समाहरणालय में एक लाख पौधे लगाने का संकल्प

डीजे न्यूज, गिरिडीह : पर्यावरण संरक्षण और संवर्धन की दिशा में एक महत्वपूर्ण पहल करते हुए शनिवार को गिरिडीह जिला समाहरणालय परिसर में पंजाब एंड सिंध बैंक के सौजन्य से पौधारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम की शुरुआत उपायुक्त नमन प्रियेश लकड़ा ने पौधारोपण कर की।

कार्यक्रम में पंजाब एंड सिंध बैंक के जोनल मैनेजर समेत कई अन्य महत्वपूर्ण अधिकारी, जैसे जिला आपूर्ति पदाधिकारी, जिला कोषागार पदाधिकारी, जिला परिवहन पदाधिकारी और समाजसेवी संस्थाओं से जुड़े प्रमुख लोग, जैसे डॉ. सुमन कुमार, उपस्थित रहे।

 

उपायुक्त ने दिया पर्यावरण संरक्षण पर जोर

इस अवसर पर उपायुक्त नमन प्रियेश लकड़ा ने मीडिया से बातचीत में कहा, “सुनहरे और सुरक्षित भविष्य के लिए पर्यावरण संरक्षण आवश्यक है।” उन्होंने जिले के सभी विभागों, संस्थाओं और इंडस्ट्रीज के साथ समन्वय स्थापित कर पर्यावरण को संरक्षित करने की दिशा में कार्य करने का आह्वान किया।

 

एक लाख पौधे लगाने का संकल्प

 

उपायुक्त ने कहा कि जिला प्रशासन और समाजसेवी संस्थाओं के सहयोग से बड़े पैमाने पर पौधारोपण का कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन का लक्ष्य एक लाख पौधे लगाने का है, और इस लक्ष्य को पूरा करने के लिए सभी का सहयोग आवश्यक है।

 

उन्होंने आगे कहा कि बिरसा हरित ग्राम योजना के तहत भी पौधारोपण का कार्य किया जा रहा है, साथ ही विभिन्न विद्यालयों, आंगनबाड़ी केंद्रों और अन्य सरकारी स्थानों पर भी पौधे लगाए जा रहे हैं।

 

स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत वृक्षारोपण

 

उपायुक्त ने यह भी बताया कि स्वच्छता ही सेवा अभियान के अंतर्गत भी बड़े पैमाने पर वृक्षारोपण किया जा रहा है। उन्होंने सभी से अपील की कि अधिक से अधिक वृक्षारोपण करें ताकि आने वाली पीढ़ियों के लिए एक सुरक्षित और स्वस्थ पर्यावरण प्रदान किया जा सके।

 

कार्यक्रम में अधिकारियों और संस्थाओं को धन्यवाद

 

कार्यक्रम के अंत में उपायुक्त ने इस अभियान की सफलता के लिए जुड़े सभी अधिकारियों और संस्थाओं का आभार व्यक्त किया और इस पहल को और आगे बढ़ाने का संकल्प लिया।

 

इस कार्यक्रम ने गिरिडीह जिले में पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूकता और भागीदारी को प्रोत्साहित करने में एक महत्वपूर्ण कदम रखा है।

इस खबर को शेयर करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *