परियोजना निदेशक के वायरल वीडियो से भड़के शिक्षकों ने दूसरे दिन चप्पल पहनकर किया पठन पाठन

0

डीजे न्यूज, धनबाद :

परियोजना निदेशक आदित्य रंजन के वायरल वीडियो से भड़के राज्यभर के शिक्षक उन्हें शिक्षा विभाग से मुक्त करने एवं माफी मांगने की मांग को लेकर दूसरे दिन शनिवार को चप्पल पहनकर स्कूल गए और पठन-पाठन कार्य किया।

अखिल झारखंड प्राथमिक शिक्षक संघ की धनबाद जिला इकाई ने प्रदेश नेतृत्व के आह्वान पर शनिवार को हवाई चप्पल पहनकर विद्यालय आकर पठन -पाठन का कार्य निष्पादित किया। विरोध का स्वर इस कदर रहा कि नियुक्ति के लिए प्राप्त आवेदन की स्क्रूटनी के लिए समाहरणालय स्थित जिला शिक्षा अधीक्षक के कार्यालय में प्रतिनियुक्त सभी शिक्षकों ने निदेशक के अमर्यादित टिप्पणी के प्रतिकार स्वरूप वहां भी चप्पल पहनकर कार्य किया। जिले के सभी प्राथमिक, उच्च प्राथमिक, माध्यमिक, उच्चतर माध्यमिक, अल्पसंख्यक विद्यालय के लगभग 7000 शिक्षकों ने हवाई चप्पल पहनकर शैक्षणिक कार्य किए। ज्ञातव्य हो कि 26 जुलाई को अखिल झारखंड प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रदेश महासचिव राममूर्ति ठाकुर ने राज्य परियोजना निदेशक के खिलाफ राज्यपाल, मुख्यमंत्री, शिक्षा मंत्री और शिक्षा सचिव को ज्ञापन देकर कार्रवाई की मांग की है।

इस संबंध में अखिल झारखंड प्राथमिक शिक्षक संघ जिला इकाई धनबाद के अध्यक्ष संजय कुमार एवं महासचिव नंद किशोर सिंह ने कहा है कि समाज में शिक्षकों का स्थान सर्वोत्तम है। शिक्षक समाज के मार्गदर्शक हैं और राष्ट्र निर्माण उनकी महती भूमिका होती है।अपने निर्धारित दायित्व के अलावा चुनाव, जनगणना जैसे कई महत्वपूर्ण कार्य का निष्पादन शिक्षक के बिना असंभव है। कोरोना काल में शिक्षकों ने अपनी जान की बाजी लगाकर अपने कर्तव्य का निर्वहन किए। ऐसी स्थिति में राज्य परियोजना निदेशक के अपमानजनक और अमर्यादित टिप्पणी से पूरा शिक्षक समाज मर्माहत और उनमें गुस्सा चरम सीमा पर है।

इस खबर को शेयर करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *