अखिल झारखंड प्राथमिक शिक्षक संघ की जिला कमेटी का 21 को होगा चुनाव

0

नौ सदस्यीय चुनाव आयोग को आमसभा मेंं मिली मंजूरी, जिला मुख्यालय के बदले प्रखंड बीआरसी में ऑडिट कराने की शिक्षकों ने की मांग

डीजे न्यूज, धनबाद : अखिल झारखंड प्राथमिक शिक्षक संघ की जिला स्तरीय कमिटी के चुनाव को लेकर रविवार को गोल्फ ग्राउंड में आमसभा का आयोजन किया गया। सभा की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष संजय कुमार ने की। आमसभा में जिला कार्यकारिणी का पुनर्गठन, प्रधान मंत्री पोषण योजना (MDM) का वैधानिक अंकेक्षण, प्रोन्नति के बाद वेतन निर्धारण का लेखा कार्यालय से सत्यापन सहित अन्य विषयों पर चर्चा हुई।

इस मौके पर वक्ताओं ने संगठन की जिला कार्यकारिणी का चुनाव जल्द से जल्द कराने के लिएउ सर्वसम्मति से पूर्व से नामित नौ सदस्यीय चुनाव आयोग को अधिकृत किया। साथ ही जिला स्तरीय समिति के चुनाव की संभावित तिथि 21 सितंबर (तृतीय शनिवार) निर्धारित की गई। चुनाव आयोग निर्वाचन कार्य का शुभारंभ तुरंत कर सकता है। ज्ञात हो कि जिला स्तरीय समिति के पुनर्गठन के लिए नौ सदस्यीय चुनाव आयोग का गठन पूर्व में ही किया गया था,जिसका अनुमोदन आज की आम सभा में किया गया।

बैठक में सभी वक्ताओं ने एक स्वर से प्रधान मंत्री पोषण योजना (MDM)के ऑडिट के लिए स्थल जिला मुख्यालय में निर्धारित करने पर नाराजगी व्यक्त की। संबंधित प्रखंड के बीआरसी भवन में ही ऑडिट कराने की मांग की। प्रोन्नति उपरांत वेतन निर्धारण का लेखा सत्यापन की आवश्यकता, यदि आवश्यकता है तो लेखा कार्यालय से सरल और सहज तरीके से विषय के निष्पादन, ग्रेड 4 में रिक्त पदों पर प्रोन्नति, अवकाश तालिका में 05 दिनों के स्थानीय अवकाश में से हरितालिका व्रत अर्थात तीज, जीवित्पुत्रिका व्रत, दीपावली के दूसरे दिन और छठ पूजा के दूसरे दिन अवकाश कराने के लिए दो सितंबर को अपराह्न 04 बजे संघीय प्रतिनिधि मंडल जिला शिक्षा अधीक्षक से मिलकर विषय निष्पादन का अनुरोध करेगा। ज्ञात हो कि पूर्व में मध्याह्न भोजन का अंकेक्षण का कार्य प्रखंड स्तर पर ही होता था। पूर्व के अंकेक्षण में मुद्रामोचन के नाम पर अनावश्यक परेशान करने के आलोक में प्रखंड से जिला स्तर तक धरना प्रदर्शन संगठन को करना पड़ा था। आमसभा में जिलाध्यक्ष संजय कुमार, महासचिव नंद किशोर सिंह, राजकुमार वर्मा, सुनील कुमार भगत, तापस ख्वास, शंभू शरण अम्बष्ट, विनय रंजन तिवारी, अशोक कुमार, सुरेश चौधरी, प्रेम प्रकाश देव, अशोक कुमार साहू, विजय कुमार, रामलखण कुमार, अनूप वाजपेई, अखिलेश कुमार सिंह, दिनेश राम, राकेश कुमार, श्रवण कुमार महतो, प्रवीण कुमार लाला, रेखा कुमारी, रामाशीष पासवान, धनंजय भदानी, शंभू शाही, जय प्रकाश, मनींद्र कुमार सिन्हा, श्याम सुंदर पाठक, नीरज कुमार मिश्रा, कलामुद्दीन, राजेश चंद्र पाल, राजेंद्र पासवान, राजू प्रसाद, जुनैद अंसारी, कुलदीप प्रसाद, संजय कुमार प्रसाद, मुन्ना कुमार, दशरथ महतो, नरेंद्र कुमार सिंह, अजय कुमार सिंह, अशोक कुमार वर्मा, असफाक सिद्दीकी, शैलेंद्र कुमार जायसवाल, मदन प्रसाद नायक, संजीव कुमार, चंद्र किशोर शर्मा, संजय कुमार सुमन, रामचंद्र मिश्रा, सोरेन महतो समेत सैकड़ों शिक्षक उपस्थित थे।

इस खबर को शेयर करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *