टीम वर्क से सफलतापूर्वक संपन्न होगी मतगणना : डीसी

0

टीम वर्क से सफलतापूर्वक संपन्न होगी मतगणना : डीसी

ईवीएम व पोस्टल बैलेट से वोटों की गिनती करने का दिया प्रशिक्षण

डीजे न्यूज, धनबाद: 4 जून को कृषि बाजार समिति में लोकसभा चुनाव में इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) तथा पोस्टल बैलट से हुए मतदान की गिनती की जाएगी। चुनाव की तरह ही त्रुटि रहित मतगणना के लिए जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त माधवी मिश्रा के निर्देश पर रविवार को न्यू टाउन हॉल में पोस्टल बैलट तथा श्री श्री लक्ष्मी नारायण ट्रस्ट (एसएसएलएनटी) महिला महाविद्यालय में ईवीएम से मतगणना के लिए माइक्रो आब्जर्वर, काउंटिंग सुपरवाइजर तथा काउंटिंग असिस्टेंट को प्रशिक्षण दिया गया। उपायुक्त ने कहा कि जिस प्रकार लोकसभा चुनाव टीम वर्क से सफलतापूर्वक संपन्न हुआ है उसी तरह चुनाव के अंतिम चरण में मतगणना भी टीम वर्क से सफलतापूर्वक संपन्न होगी। उन्होंने कहा कि पोस्टल बैलट की गिनती में सभी कर्मी वेलिड एवं इनवेलिड वोट की गिनती के तरीके का अच्छे से प्रशिक्षण लेंगे। अपर नगर आयुक्त महेश्वर महतो एवं जिला पंचायती राज पदाधिकारी मुकेश कुमार बाउरी पोस्टल बैलट के एआरओ है। कोई समस्या आने पर उनसे संपर्क कर समाधान करें।

उन्होंने कहा कि चुनावी प्रक्रिया को संपन्न कराने में हर कर्मी का महत्वपूर्ण दायित्व है। इसलिए प्रशिक्षण के दौरान बताई गई बातों को ध्यान से सुने, तभी हर कर्मी सरलता से अपने कार्य का निर्वाहन कर सकेंगे।

उपायुक्त ने कहा कि मतगणना के दिन सभी कर्मी सुबह 5:00 बजे कृषि बाजार में रिपोर्टिंग करेंगे। जिला प्रशासन द्वारा जारी फोटो युक्त आइडेंटी कार्ड अवश्य पहन कर आएंगे। बिना आइडेंटी कार्ड के सुरक्षा बल द्वारा उन्हें एंट्री नहीं दी जाएगी। निजी वाहन से आने वाले कर्मी वाहन को कलेक्ट्रेट में पार्क करेंगे। कलेक्ट्रेट से रिंग बस द्वारा उन्हें कृषि बाजार समिति पहुंचाया जाएगा। वहीं सुबह 7:30 बजे से पोस्टल बैलेट की गिनती शुरू की जाएगी। 8:00 बजे ईवीएम की गिनती शुरू होगी। मतगणना में प्रतिनियुक्त कर्मियों को उसी दिन सुबह टेबल अलॉट किया जाएगा। प्रशिक्षण के दौरान एसडीओ उदय रजक, डीसीएलआर संतोष गुप्ता, अपर नगर आयुक्त महेश्वर महतो, जिला पंचायती राज पदाधिकारी  मुकेश कुमार बाउरी आदि मौजूद थे।

इस खबर को शेयर करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *