फ्लिप कार्ड और गैस कनेक्शन के नाम पर साइबर ठगी का खुलासा

0

फ्लिप कार्ड और गैस कनेक्शन के नाम पर साइबर ठगी का खुलासा 

गिरिडीह पुलिस ने दो साइबर ठगों को दबोचा, प्रतिबिंब पोर्टल से पुलिस ने कसा शिकंजा  

डीजे न्यूज, गिरिडीह : गिरिडीह पुलिस ने फ्लिप कार्ड और गैस कनेक्शन के नाम पर साइबर ठगी करने वाले एक गिरोह का खुलासा किया है। इस गिरोह के दो सदस्यों को गिरिडीह पुलिस ने बेंगाबाद इलाके से गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार साइबर ठगों में गिरिडीह के जमुआ-नवडीहा थाना अंतर्ग बेहराडीह गांव निवासी 20 वर्षीय उमेश कुमार मंडल एवं 21 वर्षीय दीपक कुमार मंडल शामिल हैं। दोनों के पास से मोबाइल बरामद किया गया है।

 

इस तरह करते हैं साइबर ठगी 

 

गिरफ्तार अभियुक्तों ने अपने बयान में बताया कि वे फ्लिप कार्ड कस्टमर केयर नंबर पर अपना फर्जी मोबाइल नम्बर को पंच करके रखते हैं। जैसे ही कोई कस्टमर अपने रिफंड के समानों के विषय में फोन करता है ये लोग कस्टमर केयर बनकर उसे गुमराह करके उसके साथ साइबर ठगी करते हैं।

साथ ही आइजीएल (इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड Indraprastha Gas Limited) पर अपना फर्जी मोबाइल नम्बर को पंच करके रखते हैं और कस्टर को गैस का कनेक्शन डिस्कनेक्ट करने के नाम पर साइबर ठगी करते हैं।

 

इस तरह हुई गिरफ्तारी 

 

पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार शर्मा को प्रतिबिंब पोर्टल से सूबना प्राप्त हुई कि गिरिडीह के बेगाबाद थाना क्षेत्र में कुछ साइबर अपराधी आम लोगों से उगी कर रहें है। इस सूचना के आधार पर अजय कुमार पु०नि०-सह-थाना प्रभारी, साइबर थाना गिरिडीह के नेतृत्व में टीम गठित की। इस टीम में पु०ज०नि० पुनीत कुमार गौतम, स०अ०नि० गजेन्द्र कुमार आ0 488 दामोदर प्रसाद मेहता, आ0 774 अरूण कुमार को शामिल किया गया। छापामारी टीम ने बेंगाबाद में घेराबंदी कर दो युवकों को साइबर ठगी में गिरफ्तार कर लिया।

इस खबर को शेयर करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *