सुबह आठ बजे से होगी मतगणना, तैयारियां पूरी : नमन प्रियेश लकड़ा

0

विधि व्यवस्था को लेकर सारी तैयारियां सुनिश्चित कराई गई : दीपक शर्मा

डीजे न्यूज, गिरिडीह : समाहरणालय में शनिवार को मतगणना की तैयारियों को लेकर जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त नमन प्रियेश लकड़ा और पुलिस अधीक्षक दीपक शर्मा ने मीडिया से बातचीत की। इस दौरान जिला निर्वाचन पदाधिकारी नमन प्रियेश लकड़ा ने मतगणना के संबंध में चुनाव आयोग की ओर से जारी दिशा-निर्देशों के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि 19 कोडरमा के लिए 19 टेबल और 24 राउंड, 20 बरकथा के लिए 21 टेबल तथा 24 राउंड, 28 धनवार के लिए 19 टेबल तथा 24 राउंड, 29 बगोदर के लिए 21 टेबल तथा 23 राउंड, 30 जमुआ के लिए 19 टेबल तथा 23 राउंड, 31 गांडेय के लिए 19 टेबल तथा 21 राउंड में मतगणना किया जायेगा। पोस्टल बैलेट मतगणना-1 के लिए 13 टेबल तथा पोस्टल बैलेट मतगणना-2 के लिए 19 टेबल बनाया गया है। साथ ही ETPBS Scanning के लिए 10 टेबल तथा 31 गांडेय विधानसभा उप चुनाव के लिए 17 टेबल, 02 PB तथा 01 ETPBS तथा 24 राउंड में मतगणना की जायेगी। बताया कि कृषि उत्पादन केंद्र, बाजार समिति, विशुनपुर, पचंबा में प्रातः 08ः00 बजे से मतगणना कार्य प्रारंभ होगा। उन्होंने बताया कि मतगणना के दौरान मतगणना परिसर में किसी भी अभ्यर्थी, अभिकर्ता, मान्यता प्राप्त राजनीतिक दल, मीडिया प्रतिनिधि को मोबाइल फोन ले जाने की अनुमति नहीं होगी। इसके अलावा जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने बताया कि मतगणना को लेकर सारी तैयारियां पूर्ण हो चुकी है।

पुलिस अधीक्षक दीपक शर्मा ने कहा कि मतगणना को लेकर सारी आवश्यक तैयारियां सुनिश्चित कराई गई है। सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सभी व्यवस्थाएं को दुरुस्त किया गया है। साथ ही सभी प्रशासनिक एवं पुलिस पदाधिकारी को मतगणना से संबंधित आवश्यक ब्रीफिंग की गई है। इसके साथ ही मतगणना के दिन कोई भी अप्रिय घटना ना घटित हो, इसके लिए भारी संख्या में बल की तैनाती की गई है। सीआरपीएफ की भी कंपनी तैनात किया गया है। इसके साथ ही शहर में यातायात व्यवस्था प्रभावित न हो, इसके लिए भी उचित इंतजाम किया गया है। इसके अलावा सभी वरीय अधिकारियों के द्वारा लगातार मतगणना स्थल का निरीक्षण कर आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित कराई जा रही है। ताकि शांतिपूर्ण एवं भयमुक्त वातावरण में मतगणना का कार्य संपन्न कराया जा सकें।

इस दौरान उप निर्वाचन पदाधिकारी, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी समेत सभी प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

इस खबर को शेयर करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *