तोपचांची में बन रहा 50 बेड का अस्पताल, निर्माण में अनियमितता की शिकायत 

0

तोपचांची में बन रहा 50 बेड का अस्पताल, निर्माण में अनियमितता की शिकायत 

डीजे न्यूज, तोपचांची, गिरिडीह : झारखंड राज्य भवन निर्माण निगम लिमिटेड पीआईयू तीन करोड़ 47 लाख रूपये की लागत से तोपचांची में 50 बेड केअस्पताल का निर्माण करवा रहा है। निर्माण कार्य शुरू होते ही अनियमितता सामने आने लगी है। रविवार को ग्रामीणों ने अस्पताल निर्माण में अनियमितता की शिकायत की है। ग्रामीणों ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्र में बेहतर स्वास्थ शुभिधा बहाल करने को लेकर अस्पताल का निर्माण करवाया जा रहा है लेकिन संवेदक मनमाने ढंग से अस्पताल का निर्माण कर रहा है। ग्रामीणों ने कहा कि :

अस्पताल निर्माण के दौरान अभियंता कार्य क्षेत्र में उपस्थित नही रहते हैं। सप्ताह में एक दो दिन उपस्थित दर्ज करके अभियंता खानापूर्ति करके चले जाते हैं। ग्रामीणों का आरोप है कि सही अनुपात मे सीमेंट, बालू और गिट्टी का मिश्रण नहीं किया जा रहा है। पिलर ढलाई में जमीन में बिना बालू और ईट का सोलिंग किए बिना ही जमीन ढलाई किया जा रहा है।

जमीन ढलाई में सूखे मसाले का उपयोग करके खाना पूर्ति की जा रही है। विरोध करने वाले ग्रामीणों में अमर जयसवाल, सदानंद महतो, संजय कुमार, सोमर साव, रमेश भगत, सपन कुमार, महावीर महतो, अमर धीवर आदि शामिल हैं।

इस खबर को शेयर करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *