जेएसएससी सीजीएल परीक्षा में धांधली के खिलाफ भाजयुमो ने किया हेमंत का पुतला दहन

0

जेएसएससी सीजीएल परीक्षा में धांधली के खिलाफ भाजयुमो ने किया हेमंत का पुतला दहन

डीजे न्यूज, गिरिडीह : भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) गिरिडीह ने जेएसएससी सीजीएल परीक्षा में हुई धांधली (पेपर लीक) के विरोध में राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का पुतला दहन किया। यह विरोध प्रदर्शन झंडा मैदान से शुरू होकर टावर चौक तक पहुंचा, जहां सैकड़ों भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने इस युवा विरोधी सरकार के खिलाफ जोरदार विरोध प्रदर्शन किया।

युवाओं ने सरकार पर आरोप लगाया कि CGL परीक्षाओं में गड़बड़ी हुई है, जिससे योग्य छात्र अपने हक से वंचित रह जाएंगे। उन्होंने परीक्षा को तत्काल रद्द करने की मांग की और इस धांधली के खिलाफ अपनी नाराजगी जाहिर की। प्रदर्शनकारियों का कहना है कि राज्य सरकार ने इस गंभीर समस्या के समाधान के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाया है।

भाजयुमो जिलाध्यक्ष मिथुन चंद्रवंशी ने कहा, “इस परीक्षा के जरिए राज्य के होनहार और मेहनती युवाओं का भविष्य तय होना था, लेकिन इतनी बड़ी धांधली में राज्य सरकार द्वारा कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया है, जो गंभीर समस्या है। हमारे युवा देश के भविष्य हैं। इस प्रकार का अन्याय बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। भाजपा पूरी तरह से छात्रों के साथ है।

भाजपा नेता रणजीत राय ने सरकार से परीक्षा को रद्द कर निष्पक्ष तरीके से फिर से परीक्षा कराने की मांग की। उन्होंने कहा, “सरकार को 15 दिनों के अंदर परीक्षा की प्रक्रिया पूरी करनी चाहिए ताकि जो छात्र वर्षों से मेहनत कर रहे हैं उनकी मेहनत बेकार न जाए। अगर सरकार इस एग्जाम को रद्द करके फिर से एग्जाम नहीं लेती है तो भाजपा पुरजोर तरीके से इसका विरोध करेगी।”

भाजयुमो नेता आकाश सिंह ने कहा, हर परीक्षा में धांधली जिस प्रकार से यह सरकार करवा रही है और नौकरी बेचने का कार्य कर रही है, यह सरकार की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है। इस पति-पत्नी की सरकार को कहना चाहता हूं कि गरीब झारखंड के बेरोजगार छात्रों के भविष्य से खेलना बंद कीजिए नहीं तो यही छात्र आपको झारखंड से उखाड़ फेंकने का कार्य करेंगे।

इस कार्यक्रम में भाजपा के सैकड़ों कार्यकर्ता उपस्थित थे, जिनमें प्रमुख रूप से भाजपा नेता दिनेश यादव, चुन्नू कांत, कुमार सौरभ, आकाश सिंह, शंभू शर्मा, संदीप देव, श्रेयांश सिन्हा, विक्की गुप्ता, मनीष राम, लखन गुप्ता, अमित कुमार, कुंदन सिंह, राजेश विश्वकर्मा, गोपी दास, मनु उपाध्याय, बबलू दास, रणवीर यादव, करण कुमार, जुगनू वर्णवाल, अवनीश पांडे, आकाश सुमन, प्रियांशु, राज पांडे, विशाल कुमार, किशलय, राहुल, नीतीश, पंकज कुमार, आलोक केसरी, नवीन वर्मन, रोहित यादव, सूरज शर्मा, अभिषेक सिंह, दिवेश पाठक, आर्यन साह, राहुल यादव, गौरव चंद्रवंशी, विनीता कुमारी, शालिनी वैश्विकर और किरण मंडल उपस्थित थे।

इस खबर को शेयर करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *