गिरिडीह के रास्ते बिहार शराब तस्करी का भंडाफोड़

0

देर रात करीब सौ किमी पीछा कर पुलिस ने टोयोटा कार को जब्त कर बरामद की शराब

डीजे न्यूज, राजधनवार : गिरिडीह के रास्ते बिहार शराब की खेप पहुंचाया जाती है। इसका खुलासा मंगलवार की रात तब हुई, जब फिल्मी स्टाइल में एक ब्लू रंग की एक टोयोटा कार को घेराबंदी कर गिरिडीह पुलिस ने राजधनवार के गांधी चौक में पकड़ा। करीब दो बजे रात जमुआ इंस्पेक्टर के नेतृत्व में जमुआ, देवरी, हीरोडीह, घोडथम्बा व धनवार पुलिस ने संतुक्त रूप से करीब एक सौ किलोमीटर तक जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में पीछा कर राजधनवार में पकड़ा। कार की जब तलाशी ली तो टीम में शामिल सभी पदाधिकारी दंग रह गये। कार की डिक्की में 26 कार्टून में विभिन्न ब्रांड के 565 बोतल अंग्रेजी शराब बरामद हुआ है। इस संबंध में पुलिस विभाग ने एक प्रेस बयान भी जारी किया है। जारी प्रेस बयान के अनुसार मंगलवार को गिरिडीह पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार शर्मा को कार में शराब की खेप ले जाने की सूचना मिली थी। एक ब्लू रंग की टोयोटा कार नं0 BR01BF-2358 (ब्लु रंग का) में अवैध अग्रेजी शराब लोड कर जमुआ की ओर से कोडरमा के तरफ तेजी से ले जा रहे हैं। प्राप्त सूचना के आलोक में अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी खोरीमहुआ के नेतृत्व में एक छापामारी दल/टीम का गठन कर उक्त वाहन को पकडने का निर्देश दिया गया। टीम के द्वारा त्वरित कार्रवाई करते हुए उक्त वाहन को खोरीमहुआ चौक पर रोकने का प्रयास किया गया लेकिन वाहन चालक द्वारा वाहन को तेजी से भगाते हुए धनवार के तरफ ले जाया जाने लगा। तत्पश्चात गठित टीम के द्वारा वाहन का पीछा किया जाने लगा। हालांकि कार को पकड़ने के लिए पुलिस ने पहले से तगड़ा जाल बिछा रखा था। जैसे ही चालक कार लेकर गांधी चौक पहुंचा कार को पुलिस ने पकड़ लिया। लेकिन अंधेरा का फायदा उठाकर चालक भाग निकला। पुलिस ने रात के अंधेरे में चालक की काफी खोजबीन की लेकिन उसे पकड़ने में पुलिस को सफलता हाथ नहीं लगी।

 

गिरिडीह पुलिस द्वारा बरामद सामग्रियों की सूची

 

 

एक ब्लू रंग की टोयोटा कार रजिस्ट्रेशन नं0 BR01BF-2358 अंकित तथा तथा डैशबोर्ड से प्राप्त रजिस्ट्रेशन संख्या- WB 02V 2085, चेचिस नं0 ZZE1226872613 एवं इंजन नं0 1ZZ2408832

 

ब्लैक हार्स विस्की 750 ML का 48 पीस

 

रॉयल स्टेग 375 ML का 76 पीस

 

इम्पीरियल ब्लू 375 ML का 211 पीस

 

स्टर्लिंग रिजर्व 375 ML का 230 पीस

 

गठित टीम में पु०नि० प्रमोद कुमार सिंह पुलिस निरीक्षक जमुआ अंचल, पुअनि मणिकांत कुमार, थाना प्रभारी, जमुआ थाना, pपु०अ०नि० सोनु कुमार साहु थाना प्रभारी देवरी थाना, पु०अ०नि० धर्मेन्द्र कुमार अग्रवाल थाना प्रभारी हिरोडीह थाना, पु०अ०नि० नन्दु कुमार पाल थाना प्रभारी धनवार थाना, पु0नि0 विभूति देव प्रभारी घोड़थम्बा ओपी शामिल थे।

इस खबर को शेयर करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *