देवी दुर्गा, गायत्री और हनुमान चालीसा के सामूहिक जाप से आस्था और सांस्कृतिक गौरव का बना माहौल 

0

देवी दुर्गा, गायत्री और हनुमान चालीसा के सामूहिक जाप से आस्था और सांस्कृतिक गौरव का बना माहौल 

गिरिडीह में 108 महिलाओं के साथ भव्य नवरात्रि उत्सव का आयोजन

डीजे न्यूज, गिरिडीह : भक्ति और एकता के शानदार प्रदर्शन में गिरिडीह के झंडा मैदान के पास विवाह भवन परिसर में आयोजित एक नवरात्रि कार्यक्रम में 108 से अधिक महिलाएं और लड़कियां आध्यात्मिक उत्सव के लिए एक साथ आईं। आरएसएस के कुटुंब प्रबोधन की प्रांत टोली सदस्य और पूर्व वार्ड पार्षद पूनम बरनवाल द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में देवी दुर्गा चालीसा, देवी गायत्री चालीसा और हनुमान चालीसा का सामूहिक जाप किया गया। इससे आस्था और सांस्कृतिक गौरव का माहौल बना।

इस कार्यक्रम में 100 से अधिक युवा लड़कियों ने शस्त्र पूजा के सम्मान में तलवार और अन्य हथियारों की अनुष्ठानिक पूजा में भाग लिया, जो शक्ति, सुरक्षा और दिव्यता का प्रतीक है।

उत्सव के बाद प्रतिभागियों द्वारा एक ऊर्जावान डांडिया रास प्रदर्शन किया गया, जिसने नवरात्रि उत्सव के हिस्से के रूप में शाम को खुशी, संगीत और नृत्य से रोशन कर दिया।

पूनम बरनवाल ने उपस्थित लोगों को अपने संबोधन में युवा पीढ़ी में सांस्कृतिक और आध्यात्मिक मूल्यों को स्थापित करने के लिए ऐसी सभाओं के महत्व पर जोर दिया। उन्होंने कहा, “यह आयोजन न केवल देवी की भक्ति के बारे में है, बल्कि महिलाओं और लड़कियों को सशक्त बनाने, उन्हें उनकी आंतरिक शक्ति की याद दिलाने के बारे में भी है।”

 

इस कार्यक्रम में स्थानीय समुदाय की एक बड़ी भीड़ उमड़ी और बुजुर्गों के आशीर्वाद और देवी के प्रति भक्ति की साझा भावना के साथ इसका समापन हुआ। इससे यह गिरिडीह के नवरात्रि समारोहों में एक यादगार अवसर बन गया।

 

कार्यक्रम को सफल बनाने में उषा देवी, अलका, किरण, ज्योति रानी, और श्वेता देवी का महत्वपूर्ण योगदान रहा।

इस खबर को शेयर करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *