अखिल झारखंड प्राथमिक शिक्षक ने शिक्षकों की मांगों को लेकर डीएसई से की वार्ता

0

अखिल झारखंड प्राथमिक शिक्षक ने शिक्षकों की मांगों को लेकर डीएसई से की वार्ता

डीएसई ने जताई सहमति, शीघ्र समाधान का दिया भरोसा

डीजे न्यूज, धनबाद : 

अखिल झारखंड प्राथमिक शिक्षक संघ का प्रतिनिधिमंडल सोमवार की शाम जिलाध्यक्ष संजय कुमार के नेतृत्व में जिला शिक्षा अधीक्षक से मिलकर उन्हें मांग पत्र सौंपा और वार्ता की। मांग पत्र के माध्यम से शिक्षा व शिक्षक हित के लंबित विभिन्न विषयों के निष्पादन करने की मांग की।

 

इन मुद्दों पर हुई वार्ता

 

प्रधानमंत्री पोषण योजना (MDM) का वैधानिक अंकेक्षण के लिए पूरे जिले के लिए उच्च विद्यालय कोलाकुसमा धनबाद स्थल निर्धारित करने के विषय पर संगठन की ओर से जिले के प्रत्येक प्रखंड के प्रखंड संसाधन केंद्र को ही अंकेक्षण स्थल बनाने एवं अंकेक्षण कार्य में पूर्व के अनुभव को देखते हुए सतत अनुश्रवण एवं निगरानी किया जाय।

 

स्नातक प्रशिक्षित ग्रेड 4 में रिक्त पदों पर एवं ग्रेड 3 में वर्ष 2010 से लंबित प्रोन्नति के कार्य को शीघ्र निष्पादन किया जाए।

 

जिले के लिए जेसीआरटी के द्वारा वर्ष 2024 के लिए प्रेषित और वर्तमान में जिले में चल रहे अवकाश तालिका में 05 दिनों का अवकाश स्थानीय स्तर सामंजन किया जाए।

 

हरितालिका व्रत(तीज) – 06 सितंबर

 

जीवित्पुत्रिका व्रत – 25 सितंबर 2024

महासप्तमी( दुर्गापूजा) – 09 अक्टूबर 2024

छठ पूजा – 05व 06 नवंबर

 

उपरोक्त दिनों में अवकाश घोषित करने की बात कही गई

 

नगर निगम से 08 किलोमीटर की परिधि में अवस्थित विद्यालयों में कार्यरत शिक्षकों को परिवहन भत्ता के भुगतान के स्थगन के विषय पर संगठन के द्वारा अन्य नगर निगम यथा रांची, जमशेदपुर, चास- बोकारो से वस्तु स्थिति की जांच कर अग्रेतर कार्रवाई करने की बात कही गई।

साथ ही अन्य विषयों यथा शिक्षक मद में आवंटन के लिए आवश्यक राशि के लिए निदेशालय से मांग पत्र भेजने पर चर्चा की गई। जिला शिक्षा अधीक्षक ने सभी विषयों पर सहमति देते हुए शीघ्र निष्पादन की बात कही।

प्रतिनिधिमंडल में जिलाध्यक्ष संजय कुमार, महासचिव नंद किशोर सिंह, वरीय उपाध्यक्ष राजकुमार वर्मा, पूर्व अध्यक्ष शरीफ रजा, शंभू शरण अम्बष्ट,अशोक कुमार, जिला प्रवक्ता नीरज कुमार मिश्रा, विजय कुमार, रामलखन कुमार,आबिद हुसैन अंसारी आदि शामिल थे।

इस खबर को शेयर करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *