गिरिडीह सदर अस्पताल को एम्स ने लिया गोद

0

गिरिडीह सदर अस्पताल को एम्स ने लिया गोद

डीजे न्यूज, गिरिडीह : गिरिडीह सदर अस्पताल को देवघर एम्स ने गोद ले लिया है। यह जानकारी प्रदेश भाजपा कार्य समिति के सदस्य चुन्नूकांत ने दी। उन्होंने बताया कि यह सुविधा सांसद निशिकांत दूबे के पहल पर मिली है। एम्स के इस निर्णय से गिरिडीह सदर अस्पताल में स्वास्थ्य सुविधाओं में बढ़ोतरी होगी।

चुनूकांत ने पत्रकारों से बातचीत में बताया कि 16 सितंबर को देवघर एम्स के वार्षिकोत्सव में वे भी शामिल थे। इस कार्यक्रम में भारत सरकार की स्वास्थ्य सचिव समेत एम्स के कई बड़े अधिकारी उपस्थित थे। इस दौरान चुन्नू कांत ने सांसद निशिकांत दूबे से सदर अस्पताल को भी एम्स के साथ जोड़ने का आग्रह किया, जिस पर सांसद की पहल से एम्स ने इस पर अपनी मुहर लगा दी। चुनूकांत ने इस कार्य के लिए गोड्डा के सांसद निशिकांत दूबे की सराहना की और कहा कि देवघर एम्स आने वाले दिनों में इस क्षेत्र के लिए स्वास्थ्य सुविधा के क्षेत्र में एक बड़ा वरदान साबित होगा। इस भव्य अस्पताल में कई आधुनिक सुविधाएं जुड़ने जा रही हैं, जिससे इस क्षेत्र के मरीजों को इलाज के लिए बड़े शहरों या महानगरों की ओर नहीं जाना पड़ेगा।

सांसद ने एम्स के अधिकारियों से देवघर एम्स को इस तरह सुविधायुक्त बनाने की बात कही कि यह दिल्ली एम्स से प्रतिस्पर्धा करने के लायक बन जाए। तभी देवघर में एम्स की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की परिकल्पना सार्थक होगी। यह गिरिडीह के लोगों के लिए एक अच्छी खबर है और जन स्वास्थ्य सुविधा के क्षेत्र में एक बड़ा कदम होगा, जब सदर अस्पताल एम्स से जुड़ जायेगा।

इस खबर को शेयर करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *