राजधनवार के एक मुखिया पर अबुआ आवास के लिए नजराना वसूलने का आरोप, वीडियो वायरल

0

राजधनवार के एक मुखिया पर अबुआ आवास के लिए नजराना वसूलने का आरोप, वीडियो वायरल

 तय राशि नहीं देने पर काम रूकवाने का आरोप लगा पीड़ित महिला ने लगाई इंसाफ की गुहार

मुखिया ने आरोप को किया खारिज, बीडीओ ने की जांच कराने की घोषणा

डीजे न्यूज राजधनवार, गिरिडीह : गरीबों के अबुआ आवास केलिए 20 से 25 हजार रुपया नजराना लेने का एक मामला धनवार प्रखंड के गलवाती पंचायत से आया है। गलवाती की एक महिला व कुछ ग्रामीणों ने उपायुक्त व स्थानीय बीडीओ को आवेदन देकर मुखिया पर कार्यवाई करने की मांग की है। इससे सम्बंधित एक वीडियो भी वायरल हुआ है जिसमें मुखिया एक महिला से पैसा लेते हुए दिख रहे हैं।

हालांकि देवभूमि झारखंड न्यूज इस वीडियो की पुष्टि नहीं करता है।

इस बाबत सकीना ने उपायुक्त को आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई है। आवेदन में कहा है कि वह गरीब परिवार से है। उसका पति कोलकाता में मजदूरी करते हैं। वह अपने बच्चों के साथ कच्चा मकान में रहती हैं। उसने अपने पंचायत के मुखिया मोजाहिद अंसारी को अबुवा आवास के लिए आवेदन दिया था। मुखिया ने आवास के लिए बीस हजार रुपये की मांग की। सकीना ने ब्याज पर कर्ज करके पंद्रह हजार मुखिया को दे भी दी और उसका आवास पास हो गया। काम शुरू हो जाने के बाद मुखिया पाँच हज़ार फिर मांगने लगे। उसने असमर्थता जताते हुए बाद में किश्त में देने की बात कही तो मुखिया ने आवास निर्माण का कार्य बंद करा दिए। सकीना ने पदाधिकारी से मामले की जांच-पड़ताल कर कानूनी कार्रवाई का अनुरोध किया है। इधर गलवाती के ग्रामीणों ने भी मुखिया पर अबुवा आवास, 15वीं वित्त व जलमीनार आदि योजनाओं के क्रियान्वयन में अनियमितता के कई गंभीर आरोप लगाए हैं। इस बाबत पूछने पर मुखिया मुजाहिद अंसारी ने कहा कि आरोप गलत है। न ही पैसा लिया गया है और न ही मांग की गई है।

इधर बीडीओ देवेंद्र कुमार दास ने बताया कि किसी से आवेदन प्राप्त नही हुआ है। सूचना मिली है। जांच पड़ताल की जा रही है। दोषी पाए जाने पर मुखिया पर कार्यवाई की जाएगी।

इस खबर को शेयर करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *