22 लाख की अवैध विदेशी शराब बरामद

0

22 लाख की अवैध विदेशी शराब बरामद

डीजे न्यूज, धनबाद: शांतिपूर्ण व निष्पक्ष तरीके से विधानसभा चुनाव संपन्न कराने तथा चुनाव में धन-बल का प्रभाव अथवा अन्य माध्यम से मतदाताओं को प्रलोभन देने की  रोकथाम के लिए जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त माधवी मिश्रा ने सभी एनफोर्समेंट एजेंसियां को निर्देश दिया है।  इस कड़ी में रविवार की सुबह उत्पाद विभाग की टीम ने टुंडी थाना से 5 किलोमीटर दूर नीमटांड मधुशा गांव में स्थित एक अवैध शराब फैक्ट्री का उदभेदन किया है।  टीम ने फैक्ट्री से करीब 22 लाख रुपए की अवैध विदेशी शराब बरामद की है। सहायक उत्पाद आयुक्त  रामलीला रवानी ने बताया कि उपायुक्त के निर्देश पर अवैध शराब की बिक्री करने वालों पर कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने कहा कि गुप्त सूचना के आधार पर बीनूलाल टुडू के घर में छापेमारी की ग ई। यहां से इंपीरियल ब्लू समेत दूसरे ब्रांड के 250 पेटी अवैध अंग्रेज़ी शराब बरामद की गई। साथ ही मौके से 840 लीटर कच्चा स्प्रिट के अलावा अंग्रेजी शराब निर्माण से जुड़े विभिन्न ब्रांड के रैपर, कॉर्क और पैकेजिंग, रीफिलिंग के सामान बरामद किए गए हैं। उन्होंने बताया कि अवैध शराब को विधानसभा चुनाव में खपाने की योजना थी। फिलहाल मामले में बीरू लाल को हिरासत में लेकर पूछताछ चल रही है।

वहीं इस संबंध में उपायुक्त ने कहा कि जिले के लोग भी अवैध शराब सहित अन्य अवैध कारोबार की सूचना जिला प्रशासन को दे सकते हैं। सूचना देने वाले की पहचान गुप्त रखी जाएगी। ऐसी सूचना मिलने पर जिला प्रशासन कड़ी कार्रवाई करेगा।

छापामारी दल में उत्पाद विभाग के एसआई जितेंद्र कुमार, एसआई जॉय हेंब्रम, एसआई कुलदीप कुमार और टुंडी थाना के प्रभारी इंस्पेक्टर उमाशंकर के अलावा उत्पाद विभाग और पुलिस विभाग के जवान शामिल थे।

इस खबर को शेयर करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *