उपयुक्त नमन प्रियेश लकड़ा ने शिविर में रक्तदान कर चलाया मतदाता जागरूकता अभियान 

0

उपयुक्त नमन प्रियेश लकड़ा ने शिविर में रक्तदान कर चलाया मतदाता जागरूकता अभियान 

डीजे न्यूज, गिरिडीह : जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग गिरिडीह के तत्वावधान में विधानसभा चुनाव के निमित्त स्वीप कार्यक्रम के तहत समाहरणालय प्रांगण में रक्तदान शिविर सह मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस आयोजन का मुख्य उद्देश्य अधिक से अधिक मतदाताओं को जागरूक करना और मतदान के प्रति उनकी नैतिक सहभागिता को प्रोत्साहित करना था।

समाहरणालय परिसर में आयोजित रक्तदान शिविर में कुल 53 यूनिट रक्तदान किया गया। इस शिविर में वरीय अधिकारियों समेत कई कर्मचारियों और आमजनों ने स्वैच्छिक रक्तदान किया। इस अवसर पर उप विकास आयुक्त, सदर अनुमंडल पदाधिकारी, अपर समाहर्ता, जिला समाज कल्याण पदाधिकारी, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी समेत स्वीप कोषांग की पूरी टीम और अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

कार्यक्रम के दौरान जिला निर्वाचन पदाधिकारी नमन प्रियेश लकड़ा ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि विधानसभा चुनाव में शत-प्रतिशत मतदान सुनिश्चित करने के उद्देश्य से इस रक्तदान शिविर-सह-मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। उन्होंने जोर देकर कहा कि मजबूत लोकतंत्र के लिए अधिक से अधिक मतदाताओं को जागरूक होना आवश्यक है और निर्वाचन प्रक्रिया में उनकी नैतिक सहभागिता को विकसित करना महत्वपूर्ण पहलू है।

इसके अलावा उपायुक्त ने स्वयं रक्तदान किया और आमजनों से भी रक्तदान करने की अपील की। उन्होंने कहा कि रक्तदान एक महान कार्य है और यह हमारी समृद्ध संस्कृति और सेवा की परंपरा का हिस्सा है। रक्तदान से न केवल राष्ट्रीय आवश्यकता पूरी होती है बल्कि यह समाज और मानवता के प्रति एक बड़ी सेवा भी है। उन्होंने सभी को इस पुनीत कार्य में जुड़ने और रक्तदान करने हेतु प्रेरित किया।

इस अवसर पर जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने सभी रक्तदाताओं के बीच पुरस्कार का वितरण भी किया। कार्यक्रम में शामिल सभी अधिकारियों, कर्मचारियों और आमजनों ने नैतिक मतदान की शपथ ली और इस लोकतंत्र के महापर्व में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने का संकल्प लिया।

रक्तदान को बनाइये अभियान, रक्तदान करके बचाइये जान!

इस खबर को शेयर करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *