सुंदरपहाड़ी में झारखंड प्रजापति कुम्हार महासंघ की बैठक, समाज के उत्थान पर चर्चा

0

सुंदरपहाड़ी में झारखंड प्रजापति कुम्हार महासंघ की बैठक, समाज के उत्थान पर चर्चा

डीजे न्यूज, पूर्वी टुंडी, धनबाद : झारखंड प्रजापति कुम्हार महासंघ की बैठक शुक्रवार को पूर्वी टुंडी प्रखंड के सुंदरपहाड़ी गांव में आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता समाज के जिला उपाध्यक्ष महादेव कुंभकार ने की। इस बैठक में मुख्य रूप से आगामी विधानसभा चुनाव में प्रजापति समाज की कर्तव्यों और जिम्मेदारियों पर चर्चा की गई।

 

बैठक के दौरान समाज को कुम्हारी कला के साथ-साथ शिक्षित और जागरूक बनाने के उपायों पर भी चर्चा हुई। मातृ शक्ति को स्वरोजगार और स्वावलंबन के लिए प्रेरित करने के महत्वपूर्ण बिंदुओं पर विचार-विमर्श किया गया। पूरे झारखंड प्रदेश में प्रजापति समाज के पिछड़ेपन और समस्याओं पर चर्चा करते हुए समाज के उत्थान के लिए विधानसभा में प्रतिनिधित्व की आवश्यकता पर जोर दिया गया, ताकि समाज के हक और समस्याओं को उचित मंच मिल सके।

 

बैठक की अध्यक्षता प्रखंड अध्यक्ष सुनील कुमार ने की। कार्यक्रम में मुख्य रूप से मीडिया प्रभारी जयदेव कुमार, परेश कुमार, श्रीनिवास कुमार, अनिल कुम्हार, बलाई कुम्हार, सुशीला देवी, लीला देवी, मेनका देवी, आशा देवी सहित अन्य लोग मौजूद थे।

 

इस अवसर पर समाज के उत्थान के लिए विभिन्न योजनाओं और कार्यक्रमों पर भी चर्चा की गई और समाज के सभी सदस्यों से सहयोग की अपील की गई।

इस खबर को शेयर करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *